जम्मू-कश्मीर : आतंकवाद के खिलाफ बड़ी कामयाबी, सुरक्षा बलों ने लश्कर कमांडर निसार डार को मार गिराया

439
Kulgam Encounter

जम्मू-कश्मीर की वादियां आज सुबह गोलियों की तड़तड़ाहट से थर्रा उठीं. एक साथ दो इलाकों में हुई मुठभेड़ से स्थानीय निवासी दहशत में हैं. प्राप्त जानकारी के अनुसार एक मुठभेड़ अनंतनाग ज़िले के सिरहामा इलाके में हुई तो दूसरी मुठभेड़ कुलगाम में हुई. दोनों ही एनकाउंटर में सुरक्षा बलों के हाथ कामयाबी लगी है. कुलगाम में एनकाउंटर में जहां प्रतिबंधित आतंकी संगठन ‘लश्कर-ए-तैयबा’ का एक स्थानीय आतंकवादी मारा गया.तो वहीं सेना के जवानों ने अनंतनाग में लश्कर-ए-तैयबा का कमांडर निसार को ढेर कर दिया है.

अनंतनाग में मिली बड़ी कामयाबी
जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग के सिरहामा इलाके में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा का कमांडर निसार डार मारा गया. IGP कश्मीर विजय कुमार ने यह जानकारी देते हुए बताया कि तलाशी अभियान जारी है. मुठभेड़ उस वक्त शुरू हुई जब सिक्योरिटी फोर्सेज की एक टीम मुखबिरों की सूचना पर इलाके की तलाशी के लिए पहुंची. आतंकियों की तरफ से गोलीबारी शुरू कर दी गई, जवानों की तरफ से भी इसका मुंहतोड़ जवाब दिया गया.

कुलगाम में भी एक आतंकी हुआ ढेर
अनंतनाग की तरह कुलगाम में भी जब सुरक्षाबल का एक दल सुबह गश्त के लिए निकला तो आतंकियों ने उन पर हमला कर दिया, जिसमें सेना के दो जवान घायल हो गए. इसके बाद सेना के जवानों ने इसका जोरदार जवाब दिया. कश्मीर जोन पुलिस ने बताया कि इस एनकाउंटर में प्रतिबंधित आतंकी संगठन ‘लश्कर-ए-तैयबा’ का एक स्थानीय आतंकवादी मारा गया है.