व्हाइट हाउस का डोनाल्ड ट्रंप को कोरोना वैक्सीन देने पर बयान- वे टीका लगवाने के लिए हैं स्वतंत्र

242

अमेरिका में इन दिनों राष्ट्रपति ट्रंप को कोरोना वैक्सीन देने को लेकर खबरें चल रही हैं। इस बीच व्हाइट हाउस ने साफ कह दिया है कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप कोरोना वायरस का टीका लगवाने के लिए पूरी तरह से स्वतंत्र हैं, लेकिन उनकी प्राथमिकता अगली पंक्ति में काम रहे लोगों के अलावा जरूरतमंद लोग हैं।

बता दें कि अमेरिका में सबसे कोरोना वैक्सीन का पहला डोज एक नर्स को दिया गया था। इसकी जानकारी ट्रंप ने खुद ट्वीट कर दी थी। वहीं इससे पहले रिपोर्ट में बताया गया था कि एफडीए द्वारा टीके की मंजूरी देने के तुरंत बाद राष्ट्रपति ट्रंप, उपराष्ट्रपित माइस पेंस और कई अधिकारियों को दी जाएगी। हालांकि इस रिपोर्ट में नवनियुक्त राष्ट्रपति जो बाइडन उप-राष्ट्रपति कमला हैरिस को वैक्सीन देने पर साफ नहीं किया गया था।

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ट्रंप ने एक वीडियो में कहा था, “आज हमारे देश में एक चिकित्सीय चमत्कार हुआ है। हमने सिर्फ नौ महीने में कोरोना वैक्सीन से निपटने के लिए सुरक्षित एवं प्रभावी दवा उपलब्ध करवाई है।डोनाल्ड ट्रंप ने वीडियो में कहा था कि उनके प्रशासन ने फाइजर तथा अन्य कंपनियों को शोध के लिए काफी मदद की थी और उम्मीद के मुताबिक ही परिणाम आए हैं। आगे उन्होंने इसके लिए वैज्ञानिकों, तकनीशियन, डॉक्टर और कर्मचारियों का आभार जताया था।