सीता अपहरण को जायज ठहराने वाले बयान पर सैफ अली खान के खिलाफ यूपी के जौनपुर में केस दर्ज।

236

डायरेक्‍टर ओम राउत (Om Raut) की अपकमिंग फिल्‍म ‘आदिपुरुष (Adipurush)’ रिलीज से पहले ही कानूनी पचड़े में फंसती नजर आ रही है। यूपी के जौनपुर जिले में एक वकील ने फिल्‍ममेकर और ऐक्‍टर सैफ अली खान (Saif Ali khan)के खिलाफ याचिका दायर की है, जिसमें सैफ द्वारा दिए गए विवादित बयान को आधार बनाया गया है। यह मामला उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले में अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (एसीजेएम) की अदालत में है। कोर्ट ने मामले पर सुनवाई की अगली तारीख 23 दिसंबर को तय की है।

सिविल कोर्ट के अधिवक्ता हिमांशु श्रीवास्तव ने एडवोकेट उपेंद्र विक्रम सिंह के माध्यम से धारा 156 (3) के तहत एक याचिका दायर किया है।दायर याचिका के मुताबिक, हिमांशु श्रीवास्तव ‘सनातन धर्म’ में अपनी गहरी आस्था रखते हैं। उन्होंने याचिका में लिखा है कि 6 दिसंबर को सैफ ने एक इंटरव्यू में कहा था कि, “क्योंकि लक्ष्‍मण ने रावण की बहन की नाक काटी थी, ऐसे में रावण ने सीता का अपहरण किया तो यह ठीक था।’ इस बयान से वो बहुत आहत हुए हैं।

हिमांशु श्रीवास्तव का कहना है कि सैफ का ये इंटरव्‍यू ‘आस्‍था’ और ‘सनातन धर्म में विश्‍वास’ के प्रति एक नकारात्मक भावना दरशा रहा है। याचिकाकर्ता ने कहा कि विनोद श्रीवास्‍तव, अजीत सिंह, सूर्य प्रकाश सिंह और विवेक तिवारी जैसे गवाहों ने भी इंटरनेट मीडिया के जरिए सैफ का ये इंटरव्‍यू देखा और सुना है। उनकी भी धार्मिक भावनाएं इस इंटरव्यू को सुनकर आहत हुई हैं। हालांकि, विवाद बढ़ने के बाद सैफ ने माफी मांग ली थी और अपना बयान वापस ले लिया था।

आपको बता दें, आदिपुरूष’ भगवान राम पर बनी एक फिल्म है, जिसमें सैफ अली खान (Saif Ali Khan) का किरदार रावण से काफी मिलता है