West Bengal Bypoll Result: चारों सीटों पर ‘दीदी’ की TMC को मिली बढ़त, जश्न में डूबे कार्यकर्ता

250

आज सुबह आठ बजे से तीन लोकसभा और 29 विधानसभा सीटों के लिए हुए उपचुनाव के वोटों की गिनती जारी है. पश्चिम बंगाल में चार विधानसभा सीटों के लिए चुनाव हुए थे जिसके आज परिणाम आने वाले हैं और मतगणना केंद्रों पर वोटों की गिनती चल रही है. अबतक के नतीजों में तृणमूल कांग्रेस पश्चिम बंगाल की सभी चार विधानसभा क्षेत्रों में आगे चल रही है. शुरूआती रुझानों से यह जानकारी मिली है. सुबह आठ बजे से शुरू हुई तीन दौर की मतगणना अब खत्म हो चुकी है और तीन दौर की मतगणना के बाद तृणमूल उम्मीदवार उदयन गुहा अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी भाजपा के अशोक मंडल से 29,000 से अधिक मतों से आगे चल रहे हैं.

चारों सीटों पर आगे निकली तृणमूल कांग्रेस, जिसके बाद पार्टी के कार्यकर्ताओं के बीच उत्साह देखा जा रहा है. कार्यकर्ता नाच-गा रहे हैं जश्न मना रहे हैं. होली की तरह गुलाल उड़ा रहे हैं.

बता दें कि जीत की तरफ अग्रसर टीएमसी के उदयन गुहा पिछली विधानसभा चुनाव में भाजपा के निशित अधिकारी के खिलाफ चुनाव हार गए थे. टीएमसी ने उनपर भरोसा किया था और उन्हें भाजपा के खिलाफ चुनाव लड़ने के लिए टिकट दिया था. लेकिन गुहा 57 मतों के अंतर से चुनाव हार गए थे. हालांकि इस सीट से जीते भाजपा के निशित अधिकारी ने चुनाव जीतने के बाद सांसद के रूप में ही पद पर बने रहने का फैसला किया और इसलिए विधायक के पद से इस्तीफा दे दिया था.

उनके इस्तीफा देने के बाद यहां फिर से चुनाव कराए गए हैं औऱ इस बार अबतक के माहौल को देखकर लग रहा है कि गुहा चुनाव जीत जाएंगे.