सीएम योगी ने दी साप्ताहिक बंदी में बड़ी राहत – यूपी में अब सिर्फ रविवार को ही रहेगा लॉकडाउन

    432

    उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के मामलों में लगातार कमी आ रही है. अब नए मरीजों के मिलने की रफ्तार कम होती जा रही है. इसे देखते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ लॉकडाउन में और छूट दे सकते हैं. यूपी में अब दो दिवसीय साप्ताहिक बंदी में आंशिक छूट दी जा सकती है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस संबंध में गृह विभाग को विस्तृत गाइडलाइन जारी करने के निर्देश दिए हैं. साथ ही ये भी कहा है कि प्रदेश में प्रत्येक स्थान पर प्रत्येक दशा में कोविड प्रोटोकॉल का अनुपालन कराया जाए. कहीं भी अनावश्यक भीड़भाड़ न हो. पुलिस पेट्रोलिंग सतत जारी रहे और नई गाइडलाइन जारी कर दिए जाएं.

    मुख्यमंत्री योगी ने बुधवार को टीम-9 के साथ प्रदेश में कोरोना की स्थिति पर समीक्षा करते हुए कहा कि प्रदेश में कोरोना महामारी की दूसरी लहर पर नियंत्रण बना हुआ है. उन्होंने बताया कि आज जनपद अलीगढ़, अमेठी, चित्रकूट, एटा, फिरोजाबाद, गोंडा, हाथरस, कासगंज, पीलीभीत, प्रतापगढ़, शामली और सोनभद्र में कोविड का एक भी कोरोना मरीज नहीं मिला है. ये जनपद आज कोविड संक्रमण से मुक्त हैं.

    योगी आदित्यनाथ ने बताया कि प्रदेश में हर दिन ढाई लाख से अधिक टेस्ट हो रहे हैं, जबकि पॉजिटिविटी दर 0.01 बनी हुई है और रिकवरी दर 98.6 फीसदी है. लेकिन अभी अतिरिक्त सतर्कता और सावधानी बरतने का समय है. आज की थोड़ी सी लापरवाही कल बड़ी समस्या का कारक बन सकती है.

    उन्होंने कहा कि ट्रेसिंग, टेस्टिंग और त्वरित ट्रीटमेंट के मंत्र से अच्छे परिणाम मिल रहे हैं. कोरोना संक्रमण की वर्तमान स्थिति को और बेहतर करने के लिए ट्रेस, टेस्ट और ट्रीट की नीति के अनुरूप सभी जरूरी प्रबंध किए जाएं.