Weather Updates: तमिलनाडु, आंध्र, केरल सहित कई राज्यों में आज भी भारी बारिश की संभावना, दिल्ली में बादल छाए रहने की उम्मीद

    215
    weather-update-today

    भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) का अनुमान है कि आज यानी शनिवार को भी तमिलनाडु, पुडुचेरी, आंध्र प्रदेश, रायलसीमा और कर्नाटक में हल्की से भारी बारिश हो सकती है. इसके अलावा केरल, तेलंगाना, महाराष्ट्र, गोवा और राजस्थान में भी बारिश की संभावना है. मौसम विभाग के अनुसार, उत्तर तमिलनाडु, पुडुचेरी, करायकाल और रायलसीमा के अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश जबकि अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है.

    कहां-कहां बारिश की संभावना?
    इसके अलावा मौसम विभाग का अनुमान है कि गोवा, कोंकन, उत्तर कर्नाटक, तटीय कर्नाटक, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक के कई हिस्सों में भारी बारिश हो सकती है. वहीं, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, केरल में भी अलग-अलग जगहों पर भारी बारिश की संभावना है. तेलंगाना, महाराष्ट्र, गोवा और पूर्वी राजस्थान के विभिन्न हिस्सों में आंधी तूफान के साथ बिजली कड़कने और हल्की बारिश होने की संभावना है.

    दिल्ली में आंशिक बादल और धुंध की उम्मीद
    भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने गुरुवार को पूर्वानुमान जताया था कि अगले दो-तीन दिन तक राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आंशिक बादल छाए रह सकते हैं और हल्की धुंध बनी रह सकती है. आईएमडी के अधिकारियों ने बताया कि आगामी दिनों में दिन और रात में ठंड बढ़ने की संभावना है. शुक्रवार को आसमान में बादल दिखे और धुंध बनी रही. शनिवार को भी ऐसी ही स्थिति बनी रह सकती है.

    राजस्थान के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश की संभावना
    शुक्रवार को राजस्थान के कई इलाकों में बारिश हुई जबकि अधिकतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई. मौसम विभाग के अनुसार, शनिवार को भी आसमान में बादल छाए रहेंगे तथा कोटा, जयपुर व उदयपुर संभाग के जिलों में कहीं-कहीं हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश होने की संभावना है. 21 नवंबर से मौसम शुष्क रहेगा तथा न्यूनतम तापमान में दो से तीन डिग्री सेल्सियस की गिरावट होने की संभावना है.

    आंध्र प्रदेश के हालात गंभीर, उफान पर नदियां
    बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र बनने के कारण हुई भारी बारिश से राज्य में कुछ नदियां उफान पर हैं और इससे चित्तूर और कडप्पा में कई वर्षों की सबसे भयानक बाढ़ आई. राष्ट्रीय आपदा मोचन दल और राज्य आपदा मोचन बल के दल बचाव एवं राहत कार्य में जुटे हैं. मौसम विभाग के अनुसार, शनिवार को भी राज्य के कई हिस्सों में हल्की से भारी बारिश जारी रह सकती है.