लखीमपुर खीरी: छात्रा से सामूहिक दुष्कर्म, 13 नवंबर को साइकिल से कोचिंग जा रही लड़की को उठाया, पांच आरोपी गिरफ्तार

    410

    छात्राओं को अकेले घर से बाहर जाना खतरे से खाली नहीं है, क्योंकि मौके की तलाश में दरिंदे बाहर खुलेआम घूम रहे हैं। एंटी रोमियो स्क्वायड का मूवमेंट अब कहीं नजर नहीं आता है, जिससे छात्राओं के खिलाफ हिंसा व दुराचार जैसी घटनाएं बढ़ने लगी हैं। सदर कोतवाली क्षेत्र में एक सप्ताह पहले कोचिंग जा रही 15 वर्षीय छात्रा से पांच दरिंदों ने गैंगरेप करके सनसनी फैला दी है। इस मामले में पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज करने के बाद दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जबकि तीन आरोपी फरार हैं।

    फरधान क्षेत्र के एक गांव निवासी 15 वर्षीय छात्रा 13 नवंबर 2021 को पूर्वान्ह करीब 11 बजे कोचिंग जाने के लिए अकेले साइकिल से निकली थी। रास्ते में बेहजम रोड पर गांव कलुआपुर की पुलिया के पास पहुंची थी, तभी पांच युवकों ने छात्रा को उठा लिया। 

    आरोप है कि युवकों ने उसके साथ रेप किया और घटना का वीडियो भी बना लिया। इस घटना से छात्रा डर गई और कुछ दिनों तक परिजनों को इसके बारे में नहीं बताया। इसके बाद पीड़ित छात्रा ने 17 नवंबर को परिजनों को घटना की जानकारी दी। इस पर माता-पिता पीड़ित छात्रा को लेकर सदर कोतवाली पहुंचे और घटना की रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए आरोपियों के खिलाफ नामजद तहरीर दी। 

    पुलिस ने तहरीर के आधार पर पांच आरोपियों शिवम, गोलू, आशीष कुमार निवासी भगौतीपुर, आर्यन निवासी लालपुर, पुरुषोत्तम निवासी उजारगूम के खिलाफ गैंगरेप व पाक्सो एक्ट के तहत रिपोर्ट दर्ज करके पीड़ित छात्रा का मेडिकल परीक्षण कराया है। इसके अलावा छात्रा के 161 के बयान भी दर्ज कराए गए हैं।

    घटना की सूचना परिजनों ने चार दिनों बाद दी। तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज करके दो आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। पीड़िता का मेडिकल परीक्षण कराया गया है, जिसमें आरोपों की पुष्टि हुई है। जल्द ही पीड़िता के बयान कोर्ट में कराए जाएंगे। शेष आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है।