Weather Report: झमाझम बारिश से भीगा दिल्ली-NCR, IMD का अलर्ट-कई राज्यों में बरसेंगे बादल

    553
    Weather update today

    दिल्ली-एनसीआर के कुछ इलाकों में शुक्रवार की आधी रात के बाद मेघों के गरज के साथ बारिश शुरू हुई, जो सुबह तक जारी है. बारिश के कारण ठंड भी बढ़ सकता है. मौसम विभाग के मुताबिक अगले कुछ घंटों में राजधानी दिल्ली और आसपास के इलाकों में मध्यम से भारी बारिश का अनुमान है. मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने पहले ही बताया था कि राजधानी और आसपास के इलाकों में गरज के साथ बार‍िश हो सकती है.मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के मुताबिक अगले कुछ घंटों के दौरान दिल्‍ली के अलावा गाजियाबाद, दादरी, ग्रेटर नोएडा, गुरुग्राम, फरीदाबाद में हल्की से मध्‍यम बारिश होने की संभावना है.

    दिल्ली के विभिन्न इलाकों में हो रही बारिश के साथ ही तापमान में गिरावट भी दर्ज की गई है. मौसम विभाग के अनुसार रविवार तक आसमान में बादल छाए रहेंगे. इस बीच राजधानी की आबोहवा में सुधार हुआ है और एयर क्वालिटी इंडेक्स (AQI) 273 दर्ज की गई है.

    9 जनवरी तक मैदानी इलाकों में होगी बारिश

    वहीं, मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में कहीं-कहीं भारी बारिश के साथ बर्फबारी और 9 जनवरी तक उत्तर पश्चिम भारत के मैदानी इलाकों में बारिश की चेतावनी जारी की है. हालांकि, विभाग ने उत्तर भारत में अगले 4-5 दिनों में शीत लहर की संभावना से इन्कार किया है और चेतावनी दी है कि शनिवार और रविवार को जम्मू कश्मीर, लद्दाख, गिलगित बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद में भारी बारिश व बर्फबारी के आसार हैं.