ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट में मिली जीत के बाद विराट कोहली ने दी ऐसी प्रतिक्रिया

216

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में मिली हार के बाद भारत ने मेलबर्न में खेले गए मुकाबले में शानदार वापसी की है। दूसरे टेस्ट मैच में 8 विकेट से मिली धमाकेदार जीत के साथ ही भारतीय टीम ने चार टेस्ट मैचों की सीरीज में अब 1-1 की बराबरी कर ली है।

टीम की इस जीत पर कप्तान विराट कोहली ने सोशल मीडिया पर बधाई दी। कोहली ने ट्विटर पर लिखा, ”क्या शानदार जीत मिली, पूरी टीम की तरफ से यह एक बेहतरीन प्रयास था। अजिंक्य रहाणे ने अपनी कप्तानी में टीम के खिलाड़ियों को जीत के लिए जिस तरह से प्ररेरित किया उससे बेहतरीन कुछ और नहीं हो सकता है।”

आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पहले टेस्ट मैच में विराट कोहली ने ही भारतीय टीम की कप्तानी की थी लेकिन इस मैच के बाद वह अपने पहले बच्चे के जन्म को लेकर वापस भारत आ गए हैं।

ऐसे में चार टेस्ट मैचों की सीरीज के बाकी बचे सभी मुकाबलों में अजिंक्य रहाणे टीम की कमान संभालेंगे।

26 दिसंबर से शुरू हुए इस टेस्ट मैच में मेजबान ऑस्ट्रेलियाई टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। टीम ने भारत के खिलाफ अपनी पहली पारी में महज 195 रनों का स्कोर खड़ा सकी।

ऑस्ट्रेलिया के इस स्कोर के जवाब में भारतीय टीम ने कप्तान अजिंक्य रहाणे के शतक और ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा के अर्द्धशतक से 326 रन बनाकर मेजबान टीम पर 131 रनों की महत्वपूर्ण बढ़त हासिल की।

इसके बाद दूसरी पारी में भी ऑस्ट्रेलिया कुछ खास कमाल नहीं कर सका और उसकी पूरी टीम 200 रनों पर सिमट गई। इस तरह भारत को मैच की चौथी पारी में जीत के लिए महज 70 रनों का लक्ष्य मिला जिसके टीम ने दो विकेट खोकर हासिल कर लिया।