मुश्किल में फसी फिल्म ‘जय भीम’ – वन्नियार संगम ने भेजा लीगल नोटिस, माफी के साथ मांगा 5 करोड़ का मुआवजा

537
JAI BHIM
JAI BHIM

वन्नियार संगम के राज्य अध्यक्ष Putha Arulmozhi ने अभिनेता सूर्या, ज्योतिका, अमेजन प्राइम वीडियो और निर्देशक TJ Gnanavel को बिना शर्त माफी मांगने और ‘जय भीम’ (Jai Bhim) की टीम से कथित रूप से वन्नियार समुदाय की छवि को खराब करने वाले दृश्यों को हटाने की मांग करते हुए लीगल नोटिस जारी किया है. ‘जय भीम’ एक ऐसी फिल्म है जिसमें Irular जनजाति के बारे में दिखाया गया है कि कैसे हिरासत में उन्हें यातनाएं दी जाती थीं.

वन्नियार पार्टी की लीगल टीम पट्टाली मक्कल काची के प्रमुख वकील बालू ने नोटिस भेजा था जिसमें कहा गया था कि पुथा अरुलमोझी का मानना है कि जय भीम में दिखाए गए कुछ दृश्यों से वन्नियार समुदाय को बदनाम करने की कोशिश की गई थी.

नोटिस में एक दृश्य के बारे में बताया गया है जहां अग्नि कुंडम (एक बर्तन से निकलने वाली आग) एक कैलेंडर पर छपी हुई दिखाई देती है. उन्होंने कहा, अग्नि कुंडम वन्नियारों का प्रतीक है, उन्होंने दावा किया है कि निर्मताओं ने जानबूझकर कैलेंडर रखा था. नोटिस में ये भी कहा गया है कि फिल्म में मुख्य किरदार निभाने वाले सब – इंस्पेक्टर का नाम Gurumoorthy है. उनके मुताबिक, ये पीएमके के एक प्रमुख नेता kaaduvetti J Guru का प्रतिनिधित्व करते हैं.

नोटिस में 5 करोड़ रुपये के मुआवजे की मांग की
नोटिस में मांग की गई है कि फिल्म से अग्नि कुंडम की तस्वीर हटा दी जाए. उन्होंने जय भीम की टीम से 24 घंटे के अंदर वन्नियार समुदाय की प्रतिष्ठा को खराब करने के लिए बिना शर्त माफी मांगने के लिए कहा है. नोटिस में टीम को ”तुरंत मेरे मुवक्किल के समुदाय के खिलाफ झूठी, दुर्भावानपूर्ण और मानहानिकारक टिप्पणियों को प्रकाशित होने से रोकने के लिए कहा गया है और इस नोटिस के मिलने के 7 दिन के अंदर 5 करोड़ रूपये का भुगतान करने को कहा गया है”.

पीएमके नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री Anbumani Ramadoss ने कुछ दिन पहले फिल्म को लेकर कई सवाल पूछे थे. इसके अलावा वन्नियार समुदाय के कई लोगों ने सूर्या को खुले तौर पर माफी मांगने की धमकी दी और यहां तक कि अभिनेता की फिल्मों को प्रदर्शित करने वाले थिएटरों को जलाने की धमकी भी दी है. हालांकि सूर्या ने दावों का खंडन करते हुए एक बयान जारी किया. उन्होंने कहा था कि मैं सिर्फ अपना काम कर रहा हूं और मेरा उद्देश्य किसी भी समुदाय को ठेस पहुंचाना नहीं है.