आतंकी लुक में अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडन का पोस्टर, लिखवाया गया – ‘मेकिंग तालिबान ग्रेट अगेन’

329

अफगानिस्तान से अमेरिका की शर्मनाक वापसी के बाद राष्ट्रपति जो बाइडन की जमकर आलोचना हो रही है। इस बीच उनका एक पोस्टर काफी चर्चा में आ गया है। पोस्टर में राष्ट्रपति को तालिबान आतंकी के कपड़ों में दिखाया गया है। वह मोर्टार पकड़े हुए हैं। पोस्टर पर लिखा है ‘मेकिंग तालिबान ग्रेट अगेन।’ 

गौरतलब है कि पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के चुनाव प्रचार के दौरान ‘मेकिंग अमेरिका ग्रेट अगेन’ नारा काफी प्रचलित हुआ था। 

पूर्व सीनेटर स्कॉट वैगनर ने लगवाए हैं पोस्टर
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो पेंसिल्वेनिया के पूर्व सीनेटर स्कॉट वैगनर ने राष्ट्रपति जो बाइडन के खिलाफ ये पोस्टर लगवाए हैं। उन्होंने करीब 15 हजार डॉलर की लागत से राजमार्गों पर एक दर्जन से अधिक बिलबोर्ड किराए पर लिए हैं और इस तरह के पोस्टर लगवाए हैं। द यॉर्क डेली को दिए गए इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि जो बाइडन के एक गलत फैसले की वजह से अमेरिका को पूरी दुनिया के सामने शर्मिंदा होना पड़ा है। यह शर्मिंदगी वियतनाम से भी बदतर है। उन्होंने कहा कि आप उन लोगों को क्या जवाब देंगे, जिन्होंने अफगानिस्तान में लड़ाई लड़ी। 

बाइडन ने किसी की नहीं सुनी
पूर्व सीनेटर ने कहा कि वह ट्रंप के सपोर्टर नहीं हैं। अगर, ट्रंप भी ऐसा फैसला लेते तब भी वह यही करते। उन्होंने कहा कि अमेरिकी सैनिकों की वापसी के फैसले को टालने के लिए बाइडन पर दबाव बनाया गया था, लेकिन उन्होंने किसी की नहीं सुनी।