उत्तर प्रदेश में लैब टेक्नीशियन समेत 2980 पदों पर होगी भर्तियां

223
UP NHM recruitment
UP NHM recruitment

उत्तर प्रदेश में मेडिकल के क्षेत्र में नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए बेहतरीन मौका सामने आया है. नेशनल हेल्थ मिशन उत्तर प्रदेश की ओर से लैब टेक्नीशियन समेत कई पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी हुई है. इस नोटिफिकेशन के अनुसार, विभिन्न पदों पर कुल 2980 सीटें भरी जाएंगी. NHM UP की ओर से जारी इस वैकेंसी में लैब टेक्नीशियन और सीनियर ट्रीटमेंट सुपरवाइजर समेत कई पद भरे जाएंगे. यह भर्तियां संविदा के आधार पर की जानी है. इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 18 दिसंबर 2021 को शुरू हुई थी. इसमें एक बार फिर आवेदन शुरू किए गए हैं.

लैब टेक्नीशियन समेत कई पदों पर आवेदन प्रक्रिया 21 जनवरी 2022 से फिर से शुरू किए गए हैं. आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 04 फरवरी 2022 तक का समय दिया गया है. इस वैकेंसी में आवेदन करने से पहले वेबसाइट पर उपलब्ध नोटिफिकेशन को अच्छे से चेक कर लें.

लैब टेक्नीशियन के पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों मेडिकल लैब टेक्नोलॉजी में डिग्री/डिप्लोमा और कम से कम छह महीने लैब में रक्त जांच का अनुभव होना चाहिए. वहीं डिप्लोमा होने पर कम से कम एक साल का अनुभव होना जरूरी है. लैब टेक्नीशियन सीपी के लिए उम्मीदवार को 12वीं पास होने के साथ डीएमएलटी होना चाहिए.

इसके अलावा सीनियर लैब टेक्नीशियन के लिए मेडिकल माइक्रोबायोलॉजी, अप्लाइडमाइक्रोबायोलॉजी, जनरल माइक्रोबायोलाॉजी/बायोटेक्नोलॉजी/बायोकेमेस्ट्री आदि में से किसी में एमएससी होना चाहिए. अन्य पदों पर योग्यता की जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन देख सकते हैं.