यूपी चुनाव परिणाम 2022: चुनावी नतीजों के बीच राकेश टिकैत ने भाजपा पर साधा निशाना, कहा- ‘जनता नाराज है, कुछ असर तो दिखाई ही देगा’

469
Rakesh-Tikait

यूपी समेत पांच राज्यों में आज विधानसभा चुनाव के रिजल्ट सामने आ जाएंगे. सुबह के 8 बजे से मतगणना की शुरुआत हो चुकी है. इन राज्यों में अलग अलग पार्टियां अपने-अपने जीत के दावे कर रही है. यूपी के शुरुआती रुझानों में बीजेपी ने सपा की तुलना में बढ़त हासिल कर ली है. इस बीच, भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता और किसान नेता राकेश टिकैत ने बिना नाम लिए बीजेपी पर निशाना साधा है. दरअसल उन्होंने कहा है कि जनता इनसे नाराज है और असर कुछ तो दिखाई देगा.

राकेश टिकैत ने बिना किसी पार्टी का नाम लिए चुनावी नतीजों कहा कि ” लड़ाई तब होती है जब चोर बेईमान हो जाते हैं. ये चोरी करते हैं, बेईमान भी है और गुंडे भी हैं.” उन्होंने आगे कहा कि इनसे जनता नाराज हैं और कह रही है कि इनकी पार्टी इस बार नहीं जीतेगी. उन्होंने कहा कि चुनाव के रिजल्ट में जनता की नाराजगी का पता चलेगा.

उत्तर प्रदेश चुनाव कब शुरू हुए थे

बता दें कि यूपी में हाल ही में सात चरणों (Seven Phase) के तहत 403 सीटों पर चुनाव संपन्न हुआ है. 18वीं विधानसभा के लिए 10 फरवरी से 7 मार्च तक सात चरणों में वोटिंग हुई. वहीं आज चुनाव के नतीजे आ जाएंगे. बता दें कि राज्य में सबसे पहला चुनाव 10 फरवरी, 14 फरवरी, 20 फरवरी, 23 फरवरी, 27 फरवरी, 3 मार्च और 7 मार्च को हुए थे.

पहले चरण में उत्तर प्रदेश के 11 जिलों की 58 सीटों पर चुनाव हुआ जबकि दूसरे चरण में 9 जिलों की 55 सीटों के लिए वोटिंग हुई. तीसरे चरण में 16 जिलों की 59 सीटों पर मतदान हुआ. चौथे चरण (Fourth Phase) में मतदान 23 फरवरी को लखनऊ सहित 9 जिलों की 60 सीटों पर हुए. वहीं पांचवे चरण में 27 फरवरी को 11 जिलों की 60 सीटों पर, छठे चरण में 3 मार्च को 10 जिलों की 57 सीटों पर और सातवें और अंतिम चरण का मतदान 7 मार्च को 9 जिलों की 54 सीटों पर चुनाव संपन्न हुए।