UP Election 2022: रोमांचक हुई चुनावी जंग, बेटे अखिलेश के लिए वोट मांगते हुए मुलायम सिंह बोले- किसान, नौजवान, व्यापारी तीनों मिलकर देश को आगे ले जा सकते हैं

386
Mulayam Singh in Karhal

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव का रंग अपने चरम पर है. दो चरण का मतदान हो चुका है और तीसरे चरण के तहत आगामी रविवार यानी 20 फरवरी को मतदान होगा. तीसरे चरण में कुल 59 सीटों पर मतदान होगा और तीसरे चरण के लिए प्रचार का अंतिम दौर चल रहा है. शुक्रवार 18 फरवरी को प्रचार का आखिरी दिन है. तीसरे चरण में अंतिम दौर का प्रचार जोरों पर है और इसी दौर में पूर्व मुख्यमंत्री व सपा (Samajwadi Party) प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) की करहल सीट (Karhal Assembly Constituency) पर भी मतदान होगा. पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व रक्षा मंत्री मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) अपने बेटे अखिलेश यादव के लिए गुरुवार को प्रचार की कमान संभाली.

मुलायम सिंह यादव ने कहा, देश में जनता के अंदर चिता है कि कहां जाएं, क्या करें? उन्होंने कहा, मैं विश्वास दिलाता हूं कि जो भी वादे किए हैं, उनका समाजवादी पार्टी पूरा करेगी. पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव ने कहा, आज मुझे बहुत खुशी है आप सबके बीच आकर. विशाल भीड़ है यहां, इससे यह साबित हो रहा है कि जनता चाहती है कि यहां सपा की सरकार बने.

मुलायम सिंह यादव ने कहा, सपा सरकार बनी तो किसाों की फसल बेचने के लिए ऐसा इंतजाम किया जाए कि उन्हें लाभ हो और व्यापारियों को भी फायदे हो. उन्होंने कहा, समाजवादी पार्टी जो कहती है, वो करती है. उन्होंने कहा- किसान, नौजवान, व्यापारी तीनों मिलकर ही देश को आगे ले जाने का काम कर सकते हैं.

मुलायम सिंह यादव ने गुरुवार को करहल में अखिलेश यादव के लिए प्रचार किया. पहले अखिलेश यादव को ही यहां प्रचार के लिए आना था, लेकिन अन्य जगह प्रचार में व्यस्त होने के कारण वह करहल नहीं पहुंच पा रहे हैं. बुधवार को सपा नेता और कार्यकर्ता यहां तैयारियों में जुटे रहे.

करहल विधानसभा सीट मैनपुरी लोकसभा क्षेत्र में आती है और मैनपुरी से मुलायम सिंह यादव सांसद हैं. मुलायम सिंह यादव साल 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले पर्चा दाखिल करने के लिए यहां पहुंचे थे, इसके बाद उन्होंने यहां न तो लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार किया न उसके बाद कभी इस क्षेत्र में गए हैं. 2019 के लोकसभा चुनाव का पर्चा दाखिल करने के बाद मुलायम सिंह यादव गुरुवार को पहली बार इस क्षेत्र में पहुंचे. सपा कार्यकर्ता नेताजी के यहां आने से काफी खुश और जोश में हैं.

बता दें कि इस बार समाजवादी पार्टी और राष्ट्रीय लोक दल गठबंधन में उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव लड़ रहे हैं. अखिलेश यादव 31 जनवरी को नामांकन के लिए यहां आए थे, इसके बाद उन्होंने 6 फरवरी को नरसिंह इंटर कॉलेज में एक जनसभा को संबोधित किया था. आज की रैली करहल विधानसभा क्षेत्र के चापरी तिराहा पर होगी.