यूपी चुनाव 2022: अखिलेश यादव बोले- यूपी चुनाव में बीजेपी की हार तय, ‘कमल’ के बूथों पर नाचेंगे भूत

544
Akhilesh Yadav
Akhilesh Yadav

समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के जालौन की माधवगढ़ (Madhavgarh) विधानसभा सीट पर चुनावी रैली (Election Rally) को संबोधित किया. यहां पर 20 फरवरी को विधानसभा चुनाव (Assembly Election 2022) के लिए वोटिंग होगी. प्रचार का शोर आज थम जाएगा. चुनाव प्रचार थमने से पहले अखिलेश यादव ने माधवगढ़ में सपा के उम्मीदवार के लिए वोट मांगा. उन्होंने इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) की सरकार पर निशाना साधा और लोगों को बताया कि राज्य में सपा की सरकार तो वो क्या-क्या कदम उठाएगी.

अखिलेश यादव ने कहा, ‘पहले चरण से ही गठबंधन ने बढ़त बना लिए हैं और दूसरे चरण में जो वोट पड़ा है उसके बाद तो गठबंधन ने शतक लगा लिया है. तीसरे और चौथे चरण के बाद जो मतदान होगा समाजवादी पार्टी की सरकार बन जाएगी.’ सपा अध्यक्ष ने कहा कि ये सरकार गोशाला के नाम पर पैसा लूट रही है. यूपी को बचाना आपका काम है, सांड की टक्कर से लोगों की जान जा रही है.

अखिलेश यादव ने कहा कि कोरोना के समय पर ये लोग ना दवा दे पाए, ना अस्पताल दे पाए, ना ऑक्सिजन दे पाए,
अगर समय पर लोगों को ऑक्सिजन दी जाती तो कितने लोगों को जान बच जाती. अखिलेश यादव ने कहा कि हमें तीसरे-चौथे चरण के बाद पीछे नहीं मुड़ना है. जब तक सातवें चरण में चुनाव जाएगा, आप पता कर लेना बीजेपी के बूथों पर भूत नाचेंगे. इसलिए इन झूठों से बचाओ हमें. अखिलेश ने आगे कहा कि जिनके पास परिवार नहीं है वो परिवार वालों का दुख नहीं समझ सकते.

‘क्या आप लोगों को स्मार्टफोन मिला’

अखिलेश यादव ने कहा कि बाबा जी कह रहे थे कि हमने एक करोड़ स्मार्टफोन दे दिए हैं. माधवगढ़ के लोगों आप बताओ कितने लोगों को स्मार्टफोन मिला? सपा अध्यक्ष ने आगे हमला करते हुए कहा कि बीजेपी कानून व्यवस्था की बात करती है. बताइए किसके सरकार में पुलिस कप्तान फरार है? माफिया क्रिकेट खेल रहा है?

उन्होंने कहा कि मैं बहनों से कह रहा हूं, पढ़ाई करना कन्या विद्याधन के तहत ₹36000 का अनुदान मिलेगा. सरकार बनने पर 1500 रुपए प्रतिमाह माताओं बहनों को समाजवादी पेंशन देंगे.