UP : बलिया में नाव डूबने से बड़ा हादसा, चार की मौत, 20-25 लोग लापता, सर्च ऑपरेशन जारी..

109

यूपी के बलिया जिले से बड़ा हादसा सामने आया है। यहाँ 30 से ज्यादा लोगो से भरी नव पलटने से बड़ा हादसा हो गया है। बताया जा रहा है , क्षमता से अधिक सवारी होने की वजह से नाव अनियंत्रित होकर पलट गयी। ऐसे नाव में सवार लोग नदी में गिर गए, कुछ लोग डूबने लगे तो कुछ लोग तैर कर जान बचाने लगे। ऐसे 4 लोगों के मारे जाने वाली सूचना मिली है , वही 20 – 25 लोगों के लापता होने की संभावना है।

घटनास्थल पर मौजूद लोगों ने शुरू किया बचाव कार्य

प्राप्त जानकारी के अनुसार, श्रद्धालुओं से भरी नाव गंगा के माल्देपुर घाट से निकली थी। इसी दौरान क्षमता से अधिक लोग सवार होने की वजह से नाव पलट गयी। जिसमें चार की मौत हो गयी है। घटनास्थल पर मौजूद लोगों ने तत्काल बचाव कार्य शुरू कर दिया , जिसकी वजह से कुछ लोगों की जान को बचाया जा सका है। फिलहाल कितने लोग लापता है इसकी स्पष्ट जानकारी नहीं मिल सकी है।

जानिए क्या है मामला

दरअसल, सोमवार को बलिया के गंगा के माल्देपुर घाट पर तीन दर्जन लोग मुंडन संस्कार के लिए पहुंचे थे। इसके बाद सभी लोग नाव में सवार होकर नदी में उतरे थे। इस दौरान नाव कुछ दूर चलकर बंद हो गयी, जिसकी वजह से ओवरलोड होने की वजह से अनियंत्रित होकर नाव पलट गयी। नाव पलटने की वजह से नदी में गिरने लगे। जिसकी वजह से चीख – पुकार मच गयी। बताया जा रहा है इस हादसे में चार महिलाओं की मौत हो गयी है। वही लोगों को बचा लिया गया। और कुछ लोग लापता है , जिनकी तलाश जारी है।