त्रिपुर में विश्व हिंदू परिषद की रैली के दौरान मस्जिद में हुई थी तोड़फोड़, धर्मनगर में धारा 144 लागू

    349

    विश्व हिंदू परिषद (VHP) की रैली के दौरान हिंसक झड़पों के बाद बुधवार को उत्तरी त्रिपुरा के धर्मनगर जिले में धारा 144 लागू कर दी गई है। जिसके बाद अब एक जगह पर चार से अधिक लोगों के इकट्ठा होने पर रोक लग गई है। धर्मनगर के एसडीएम ने कहा कि प्रशासन ने जिले में शांति और सद्भाव बनाए रखने के लिए सीआरपीसी की धारा 144 लागू किया है।

    बांग्लादेश में हिंदुओं के खिलाफ हाल ही में हुई हिंसा के खिलाफ विहिप की रैली के दौरान उत्तरी त्रिपुरा जिले के चमटीला इलाके में एक मस्जिद में कथित रूप से तोड़फोड़ करने और कई दुकानों में आग लगाने के बाद इलाके में धारा 144 लगाने का फैसला किया गया है। उत्तरी त्रिपुरा जिला पुलिस ने कहा कि पिछले एक सप्ताह से राज्य के कुछ हिस्सों में इस तरह की छोटी-छोटी घटनाएं हुई हैं और लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की गई है। पुलिस ने कहा कि फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है।

    तीन घरों और दुकानों में तोड़फोड़
    पीटीआई ने जिला पुलिस अधीक्षक चक्रवर्ती के हवाले से कहा कि रोवा बाजार के पास कथित तौर पर अल्पसंख्यक समुदाय के सदस्यों के स्वामित्व वाले तीन घरों और कुछ दुकानों में भी तोड़फोड़ की गई थी। इस संबंध में शिकायत भी दर्ज कराई गई थी। वहीं, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) ने इस घटना की निंदा की। वाम दल ने कहा कि उपद्रवियों का एक समूह जो कि राज्य में सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने के लिए एक्टिव है। वाम दल ने सभी वर्गों के लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है।