Happy Birthday Yash: कन्नड़ सिनेमा के Rocking Star यश का आज है जन्मदिन, KGF: 2 की रिलीज़ डेट आई सामने

911
Happy Birthday to the Rocking Star
Happy Birthday to the Rocking Star

कन्नड़ सिनेमा के एक्टर यश का असली नाम नवीन कुमार गौड़ा है. उनका जन्म 8 जनवरी 1986 को कर्नाटक में हुआ था. उनके पिता अरुण कुमार कर्नाटक ट्रांसपोर्ट सर्विस में एक ड्राइवर के तौर पर काम किया करते थे और उनकी मां पुष्पा एक हाउस वाइफ हैं. उन्होंने मैसूर में अपनी पढ़ाई पूरी की उसके बाद से उन्होंने एक्टिंग के क्षेत्र की ओर कदम बढ़ाया. यश के साधारण परिवार से थे लेकिन उन्होंने अपने हुनर से कन्नड़ फिल्म इंडस्ट्री में अपने नाम को पहचान दी. उन्होंने सीधे फिल्मों में नहीं बल्कि टेलीविजन के रास्ते फिल्मों का सफर तय किया.

साल 2018 में कन्नड़ भाषा की एक फिल्म रिलीज हुई थी ‘केजीएफ : चैप्टर 1’. रिलीज के बाद इस फिल्म का भारतीय दर्शकों पर जो खुमारी चढ़ी वो अब तक कम नहीं हुई है. इसका जीता जागता उदाहरण है साल 2021 में आया इसका टीजर जिसने यूट्यूब पर सारे पुराने रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिए. इस फिल्म के लीड एक्टर यश (Yash) कन्नड़ सिनेमा के स्टार तो थे ही लेकिन इसके बाद वो रातोंरात भारतीय सिनेमा के सुपरस्टार बन गए. उनका स्वैग, उनके चलने का स्टाइल और उनके डायलॉग बोलने के तरीके को लोग कॉपी करने लगे. आज उनका जन्मदिन है आइए उनके जन्मदिन पर जानते हैं उनसे जुड़ी खास बातें.

यश अपने सोशल मीडिया से अक्सर अपने परिवार की फोटो और विडियो शेयर करते रहते है. उनके पत्नी का नाम राधिका पंडित है. उनका एक बेत और एक बेटी है.

KGF:2 का इंतज़ार जनता काफी समय से कर रही है. यश को बड़े परदे पर देखने को तैयार जनता को और इंतज़ार करना पड़ेगा कयोंकि रिलीज़ डेट अप्रैल तक पुश हो गयी है . कोरोना का कहर सिनेमा घरो पर देखने को मिला है, और इसका असर KGF पर भी पड़ा है.

KGF:2 की रिलीज़ डेट 22 अप्रैल तय की गयी है. एक्सेल मूवीज ने यश के जन्मदिन के अवसर पर एक नया पोस्टर जारी किया.