फिल्म ’83’ को लेकर फंसे कानूनी पेंच पर मेकर्स ने जारी किया आधिकारिक स्पष्टीकरण – सभी आरोपों को बताया निराधार

294
FILM WILL BE TAX FREE IN DELHI

रणवीर सिंह की फिल्म ’83’ रिलीज से पहले ही कानूनी पेंच में फंस गई है। यूएई की एक कंपनी फ्यूचर रिसोर्स एफजेडई ने ’83’ के प्रोडक्शन में हुई साजिश और धोखाधड़ी का आरोप लगाते हुए मुंबई में अंधेरी मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट कोर्ट का दरवाजा खटखटाया। शिकायत में ’83’ के निर्माता, विब्री मीडिया, निर्देशक कबीर खान, निर्माता साजिद नाडियाडवाला, दीपिका पादुकोण और अन्य शामिल थे। अब, विब्री मीडिया की ओर से एक प्रवक्ता ने कानूनी परेशानी को लेकर एक आधिकारिक बयान जारी किया है। उन्होंने उन्होंने इस शिकायत को “झूठा, निराधार और प्रेरित” करार दिया।

कंपनी के प्रवक्ता विष्णु इंदुरी के ने रणवीर सिंह-स्टारर ’83’ को लेकर लगाए गए आरोपों के मद्देनजर आधिकारिक स्पष्टीकरण जारी किया है। बयान में, यह स्पष्ट रूप से उल्लेख किया गया है कि वे फ्यूचर रिसोर्सेज एफजेडई की तरफ से की गई शिकायतों को अस्वीकार करना चाहते हैं। आधिकारिक बयान में कहा गया है, “विब्री मीडिया की ओर से आगामी फिल्म ’83’ के निर्माताओं के खिलाफ दायर एक कानूनी मामले की चल रही रिपोर्ट के मद्देनजर, हम शिकायतकर्ता के दावों का खंडन करते हैं। फिल्म के निर्माताओं का इस मामले से किसी तरह का सरोकार नहीं है। फिल्म ’83’ के निर्माताओं के खिलाफ फ्यूचर रिसोर्सेज एफजेडई की शिकायत झूठी, निराधार और प्रेरित है।

’83’ विवाद क्या है?

संयुक्त अरब अमीरात स्थित एक वित्त कंपनी, फ्यूचर रिसोर्स एफजेडई ने कथित धोखाधड़ी के आधार पर दीपिका पादुकोण, साजिद नाडियाडवाला और कबीर खान, फैंटम फिल्मों और चार अन्य के खिलाफ शिकायत जारी करने की मांग की है। उन्होंने दावा किया कि ’83’ के निर्माताओं ने भारतीय दंड संहिता की धारा 405, 406 (आपराधिक विश्वासघात), 415, 418, 420 (धोखाधड़ी) और 120 बी (आपराधिक साजिश) के तहत कथित रूप से अपराध किए थे।
फिल्म निर्माता कबीर खान द्वारा निर्देशित क्रिकेट-ड्रामा, कपिल देव की कप्तानी में भारत की जीत का वर्णन करता है, जब टीम ने फाइनल में वेस्टइंडीज को हराकर 1983 में अपनी पहली विश्व कप ट्रॉफी जीती थी। रणवीर सिंह, फिल्म में कपिल देव की भूमिका निभा रहे हैं। सिंह की अभिनेत्री पत्नी दीपिका पादुकोण ने ’83’ में कपिल की पत्नी रोमी की भूमिका निभाई है।

अभिनेता पंकज त्रिपाठी, ताहिर राज भसीन, जीवा, साकिब सलीम, जतिन सरना, चिराग पाटिल, दिनकर शर्मा, निशांत दहिया, हार्डी संधू, साहिल खट्टर, अम्मी विर्क, आदिनाथ कोठारे, धैर्य करवा और आर बद्री ने फिल्म के कलाकारों को राउंड आउट किया।