The Kerala Story लड़कियों का धर्म परिवर्तन करके ISIS में शामिल होने की रोंगटे खड़े कर देने वाली कहानी..

223

‘द केरल स्टोरी’ का टेलर रिलीज होने के बाद लोगो में इस बात की खूब चर्चा है कि क्या केरल में लड़कियों का धर्मांतरण कर आईएसआईएस में भेजा जा रहा है… और अगर है तो यह आंकड़ा कितना है. दरअसल, द केरला स्टोरी का ट्रेलर रिलीज होने के बाद से ही चारों तरफ यही बहस चल रही है. कुछ लोग इसे सच बता रहे हैं तो कुछ का कहना है कि यह एक एजेंडा है. लेकिन इस रिपोर्ट में हम आपको बताएंगे कैसी है ये फिल्म.

ऐसी है फिल्म की कहानी

यह कहानी केरल के नर्सिंग कॉलेज में पढ़ने वाली शालिनी उन्नीकृष्णन की है. कैसे मुस्लिम लड़के उसे और उसकी सहेली को अपने प्यार के जाल में फंसाते हैं. फिर गर्भवती होकर फिर उसे छोड़ देना और फिर कैसे उसे सीरिया ले जाया जाता है. इसके बाद उसके परिवार का क्या होता है. इस कहानी को फिल्म में बहुत ही दमदार तरीके से दिखाया गया है. फिल्म के तौर पर देखा जाए तो यह फिल्म शानदार है. इसका हर सीन आपको प्रभावित करता है. फिल्म में जब लड़कियों के ब्रेनवॉश करने वाले डायलॉग आएंगे तो आप भी उन्हें सुनकर चौंक जाएंगे. फिल्म में एक भी फ्रेम ऐसा नहीं है, जहां आप अपनी नजरें पर्दे से हटा सकें. क्या होता है उन लड़कियों के परिवारों का, ये सीन आते ही आपकी आंखें नम हो जाती हैं. कुल मिलाकर यह फिल्म आपको एक अनुभव देती है. आप थिएटर में बैठी उन लड़कियों की कहानी को जीते और महसूस करते हैं. फिल्म के अंत में कुछ डेटा दिखाया गया है. जिसमें उन लोगों के इंटरव्यू के अंश हैं जिन पर यह सब हुआ है. वीडियो में एक लड़की का चेहरा छिपाकर भी दिखाया गया है. लेकिन डेटा कुछ ही लोगों का दिखाया जा रहा है और दावा 32 हजार लड़कियों का है. अब इस दावे की असल सच्चाई तो मेकर्स ही बता सकते हैं.

किरदार/एक्टिंग

अदा शर्मा ने फिल्म में शालिनी उन्नीकृष्णन का किरदार निभाया था. जिन्होंने फिल्म में कमाल की एक्टिंग की है. आप भी उनके दर्द को अंदर ही अंदर महसूस करें. अदा ने साउथ इंडियन एक्सेंट को बखूबी कैप्चर किया है. इसके अलावा बाकी किरदारों ने भी फिल्म में बेहतरीन काम किया है. इसके अलावा सुदीप्तो सेन का निर्देशन भी उम्दा है. उसने केरल कॉलेज और आईएसआईएस की दुनिया ऐसी बनाई है कि आपको लगता है कि यह वही दुनिया है. सब कुछ असली लगता है.