टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री ने लगवाई वैक्सीन, शेयर की तस्वीर

267

हिंदुस्तान में कोरोना टीकाकरण का दूसरा दौर शुरू हो चुका है। 1 मार्च को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली स्थित एम्स में जाकर टीका लगवाया था। अब इसी कड़ी में 1983 विश्व विजेता भारतीय क्रिकेट टीम के दो सदस्यों ने भी वैक्सीन लगवाई। इनमें से एक मौजूदा वक्त में टीम इंडिया के हेड कोच हैं तो दूसरे लंबे समय तक विभिन्न अंतरराष्ट्रीय टीमों के साथ बतौर कोच जुड़े रहे।

जी हां, हम बात कर रहे हैं रवि शास्त्री और संदीप पाटील की। दोनों ही पूर्व क्रिकेटर्स ने भारत को उसका पहला विश्व कप दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी। अब खुद टीका लगवाने के बाद देशवासियों को भी प्रेरित कर रहे हैं। शास्त्री ने अहमदाबाद के अपोलो हॉस्पिटल में कोरोना वैक्सीन की पहली डोज ली तो संदीप पाटील ने मुंबई में टीका लगवाया।

दूसरी ओर धाकड़ बल्लेबाज रहे संदीप पाटील ने मुंबई में टीका लगवाया। 64 वर्षीय इस पूर्व खिलाड़ी और क्रिकेट एनलिस्ट ने बांद्रा कुर्ला कॉम्पलेक्स के कोविड जंबो सेंटर में वैक्सीन लगवाई। संदीप के इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में 51 रन की नाबाद पारी के बूते ही भारत 1983 का फाइनल खेल पाया था।

अपनी दूसरी पारी में पाटील ने लंबे वक्त तक राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) के निदेशक के रूप में भी काम किया। वह राष्ट्रीय मुख्य चयनकर्ता भी रह चुके हैं और 2003 विश्व कप में केन्या को अपनी कोचिंग में सेमीफाइनल तक भी पहुंचाया था।

वहीं, भारत के लिए 39 टेस्ट और 67 वन-डे अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाले पूर्व भारतीय क्रिकेटर मदनलाल ने भी कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगवाई। उन्होंने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी।