सुपरस्टार रजनीकांत का है आज है जन्मदिन, 71 वर्ष के हो गए थालैवा

677

सुपरस्टार रजनीकांत का आज जन्मदिन है. रजनीकांत ना सिर्फ साउथ बल्कि बॉलीवुड के भी स्टार हैं. उन्होंने एक से बढ़कर एक हिट फिल्में दी हैं. इतना ही नहीं, आज भी वह अपनी एक्टिंग से यंग एक्टर्स तक को टक्कर देते हैं. यही वजह है कि फैंस उनकी फिल्मों को देखने के लिए हमेशा बेताब रहते हैं. रजनीकांत ने फिल्मों के जरिए कमाई भी अच्छी की है.

जनीकांत ने साल 1975 में तमिल फिल्म से एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा था. इसके बाद उन्होंने कई तमिल, तेलुगू और कन्नड़ फिल्मों में काम किया. इसके बाद साल 1982 में रजनीकांत ने फिल्म अंधा कानून से बॉलीवुड इंडस्ट्री में कदम रखा था. इस फिल्म में रजनीकांत के साथ हेमा मालिनी और रीना रॉय भी अहम किरदार में थीं.

पहली ही हिंदी फिल्म से रजनीकांत ने साउथ के बाद बॉलीवुड में भी अपना जादू बिखेर दिया. इसके बाद रजनीकांत ने साउथ के साथ-साथ हिंदी फिल्मों में भी काम करना शुरू कर दिया. रजनीकांत अभी लास्ट फिल्म अन्नाते में नजर आए जिसने बॉक्स ऑफिस पर शानदार कमाई की है.

रजनीकांत को कुछ दिनों पहले इंडस्ट्री में उनके शानदार काम के लिए दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था. अवॉर्ड लेते वक्त रजनीकांत ने अपने स्ट्रगल के दिनों को याद करते हुए अपने फैंस, परिवार और उन सभी लोगों को धन्यवाद कहा था जिन्होंने हमेशा उन्हें अच्छा काम करने के लिए सपोर्ट और मोटिवेट किया.