करोड़ों की है सुनील शेट्टी की प्रॉपर्टी, रेस्टोरेंट से लेकर क्लब तक के हैं मालिक -आज मना रहे है अपना जन्मदिन

488

एक पीढ़ी पहले तक जिस उम्र में लोग बुजुर्ग कहलाने लगते थे, उस उम्र में हिंदी सिनेमा के सितारे अब फिटनेस की नई परिभाषाएं लिख रहे हैं। 60 साल पहले आज ही के दिन जन्मे अभिनेता सुनील शेट्टी का शरीर सौष्ठव भी उम्रदराज लोगों के लिए फिटनेस की किसी प्रेरणा से कम नहीं है। हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में अन्ना के नाम से मशहूर अभिनेता सुनील शेट्टी को  तीन दशक बीतने जा रहे हैं। इंडस्ट्री में उनकी पहचान एक्शन और कॉमेडी हीरो के रूप में रही है। उन्होंने किरदार तो काफी अलग अलग किए हैं लेकिन पुरस्कृत उन्हें सिर्फ खलनायक के किरदार में ही किया गया है। अभिनय करते करते वह फिल्म निर्माता भी बने और कुछ दूसरे व्यापारों में भी अपना हाथ आजमाया

बॉलीवुड एक्टर सुनील शेट्टी लाखों दिलों पर राज करते हैं. सुनील ने अपने अब तक के करियर में हर तरह की फिल्में फैंस के सामने पेश की हैं. अपने खास अंदाज के लिए जाने, जाने वाले सुनील शेट्टी का आज जन्मदिन है. ऐसे में हम आपको बता दें कि ये बर्थडे बॉय कमाई में भी किसी बड़े स्टार से कम नहीं है.

वैसे आपको बता दें कि सुनील शेट्टी का पूरा नाम सुनील वीरप्पा शेट्टी है. फैंस सुनील को अन्ना कहते हैं. ऐसे में क्या आप जानते हैं सुनील शेट्टी करोड़ों में राज करते हैं. आइए जानते हैं सुनील की नेटवर्थ-

करोड़ों की है सुनील की प्रॉपर्टी
करीब 120 फ‍िल्‍मों में काम कर चुके सुनील काफी लग्‍जरी लाइफ जीते हैं. सुनील आज सिनेमा में जिस मुकाम पर है, वह उन्होंने अपनी मेहनत से पाया है.आज अपनी दम पर सुनील के पास करोड़ों की प्रॉपर्टी है. आपको बता दें कि सुनील शेट्टी के कई होलीडे होम, रेस्टोरेंट और नाइट क्लब के मालिक है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार एक्टर अपने परिवार के साथ Altamount Road पर बने Prithvi Apartments में रहते हैं. जहां वह सुनील का ये घर वह वहां आम तौर पर घर लेना किसी के लिए आसान नहीं है. इतना ही नहीं सुनील शेट्टी एक होलीडे होम के भी मालिक हैं. इसके अलावा सुनील ने खंडाला में एक हॉलीडे होम भी बनवाया हुआ है.

सुनील का प्रोडक्‍शन हाउस
एक्टर होने के साथ ही सुनील बिसनेसमैन भी हो गए हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार वह हर साल 100 करोड़ के आस पास की कमाई करते हैं. सुनील एक प्रोडक्शन हाउस पॉपकॉर्न एंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड के भी मालिक हैं. उनके दो रेस्टोरेंट मिसचीफ डाइनिंग बार और क्लब एच2ओ भी हैं.

इतना ही नहीं सुनील की रियलिटी और डिवेलपर्स प्राइवेट लिमिटेड नाम से कंपनी भी है. मीडिया रिपोर्ट का दावा है कि इस बिजनेस से वह सालाना करीब 100 करोड़ रुपए तक की कमाई करते हैं. इसके अलावा सुनील के पास शानदार कार कलेक्शन भी है. खबर के अनुसार उन्हें महंगी और लग्जरी गाड़ियों (Sunil Shetty Cars Collection) का भी खूब शौक है. उनके पास Toyota Prado, Land Cruiser, Jeep Wrangler जैसी कई हेवी गाड़ियां मौजूद हैं.