स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के ग्राहक कृपया ध्यान दे! आज नहीं कर पाएंगे आप यूपीआई से पेमेंट, जाने वजह

339
UPI server down

अगर आप स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) के कस्टमर हैं और आप यूपीआई के जरिए पेमेंट करते हैं तो आज आपको यूपीआई पेमेंट करने में दिक्कत हो सकती है. बैंक ने अपने ट्विटर हैंडल पर इसकी जानकारी दी है. एसबीआई द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, बैंक कस्टमर्स को 14 मार्च को यूपीआई ट्रांसजैक्शन में समस्या हो सकती है. ऐसा इसलिए क्योंकि बैंक आज अपने यूपीआई प्लेटफॉर्म को अपग्रेड करेगा, ताकि कस्टमर एक्सपीरिएंस को बेहतर किया जा सके. बता दें कि एसबीआई के देशभर में 44 करोड़ से ज्यादा ग्राहक हैं.

एसबीआई ने अपने ट्वीट में कहा है 14 मार्च को अपग्रेडेशन के चलते एसबीआई कस्टमर्स को बैंक के यूपीआई प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करने में दिक्कत आ सकती है. हालांकि, बैंक की ओर से इसके विकल्प भी बताए गए हैं. बैंक ने कहा कि ग्राहक (योणो अप्प), योनो लाइट, नेट बैंकिंग या एटीएम का इस्तेमाल कर सकते हैं. बैंक द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, एसबीआई यूजर्स विकल्प के तौर पर बैंक के अन्य डिजिटल चैनल्स का इस्तेमाल कर सकते हैं. एसबीआई की ट्वीट के मुताबिक यूपीआई में अपग्रेडेशन का इन सेवाओं पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा.

बैंक ने कहा कि UPI सेवा को बंद करने के लिए ग्राहक टोल फ्री हेल्पलाइन नंबर 1800111109 पर कॉल कर सकते हैं या फिर आईवीआर नंबर 1800-425-3800 / 1800-11-2211 पर भी कॉल कर सकते हैं. इसके अलावा https://cms.onlinesbi.sbi.com/cms/ पर शिकायत दर्ज करा सकते हैं. साथ ही 9223008333 नंबर पर SMS भेज कर शिकायत बता सकते हैं.