IPL 2022: हैदराबाद ने लगाई जीत की हैट्रिक, पंजाब को 7 विकेट से हराया

315
SRH won

 मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में आईपीएल 2022 (IPL 15) के 28वां मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) और पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के बीच हुआ. इस मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने पंजाब किंग्स को 7 विकेट से हरा दिया. हैदराबाद ने पंजाब द्वारा दिए 152 रनों के लक्ष्य क  18.5  ओवर में 3  विकेट खोकर हासिल किया. 

152 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद की शुरुआत ख़राब रही. टीम के कप्तान केन विलियमसन सिर्फ 3 रन बनाकर रबाडा का शिकार बन गए. उनके आउट होने के बाद राहुल त्रिपाठी ने तेज़ी से रन बनाए. इस दौरान उन्होंने अभिषेक शर्मा के साथ 48 रन की साझेदारी की. खतरनाक होती इस साझेदारी को राहुल चाहर ने तोड़ा. उन्होंने त्रिपाठी को 34 रन पर आउट किया. 

उनके आउट होने के बाद अभिषेक शर्मा ने स्कोर को आगे बढ़ाया. लेकिन वो भी 31 रन के स्कोर पर राहुल चाहर की फिरकी में फंस गए. उनके आउट होने के बाद मारक्रम और पूरन ने टीम के स्कोर को आगे बढ़ाया. दोनों ने चौथे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी की. उनकी इस साझेदारी की दम पर हैदराबाद ने  18.3 ओवर में 152  रन बना कर इस मैच को जीत लिया. मारक्रम ने आखिर में छक्का मार कर टीम को जीत दिलाई. उन्होंने 41 और पूरन ने 35 रन बनाए. 

इससे पहले तेज गेंदबाज उमरान मलिक और अनुभवी भुवनेश्वर कुमार की घातक गेंदबाजी से सनराइजर्स हैदराबाद ने पंजाब किंग्स को लियाम लिविंगस्टोन के अर्धशतक के बावजूद 20 ओवरों में 151 रन पर आउट कर दिया. 

पंजाब के लिए लिविंगस्टोन ने 33 गेंदों पर 60 रन बनाये. उनकी इस पारी में पांच चौके और चार छक्के शामिल हैं. उन्होंने शाहरूख खान (28 गेंदों पर 26 रन) के साथ पांचवें विकेट के लिये 71 रन जोड़कर टीम को शुरुआती झटकों से उबारा. 

हैदराबाद के लिए उमरान मलिक ने 28 रन देकर 4 विकेट लिए. इस दौरान उन्होंने 20वां ओवर मेडेन भी फेंका. उनके अलावा भुवनेश्वर कुमार को भी 3 विकेट मिलें.