SBI में नौकरी का मौका, SCO के पदों पर भर्ती में ग्रेजुएट करें आवेदन

388
SBI
SBI

बैंक भर्ती की राह देख रहे उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है। देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई में नौकरियां निकलीं हैं। ये नौकरियां स्पेशलिस्ट ऑफिसर कैडर की हैं। एसबीआई ने विभिन्न विषयों में आठ विशेषज्ञ संवर्ग अधिकारी पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी है। भारतीय स्टेट बैंक की भर्ती नियमित और अनुबंध के आधार पर हो रही है। इसमें आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार अंतिम तिथि 28 अप्रैल तक अप्लाई कर सकते हैं। इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।
एसबीआई एससीओ भर्ती की महत्वपूर्ण तिथियां
ऑनलाइन आवेदन जमा करने की प्रारंभिक तिथि : 08 अप्रैल, 2022
ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि : 28 अप्रैल, 2022
शुल्क भुगतान की अंतिम तिथि : 28 अप्रैल, 2022

एसबीआई एससीओ भर्ती में आवेदन कैसे करें
इच्छुक उम्मीदवार एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। एसबीआई एससीओ भर्ती 2022 चयन प्रक्रिया शॉर्टलिस्टिंग और साक्षात्कार पर आधारित होगी।
एसबीआई एससीओ भर्ती आवेदन शुल्क
परीक्षा शुल्क का भुगतान डेबिट कार्ड / क्रेडिट कार्ड / इंटरनेट बैंकिंग के माध्यम से करें।
जनरल/ ईडब्ल्यूएस और ओबीसी के लिए : 750/-
एससी/ एसटी/ पीडब्ल्यूडी के लिए : कोई शुल्क नहीं

एसबीआई एससीओ भर्ती पदों का विवरण
पद : वरिष्ठ कार्यकारी (अर्थशास्त्री)
रिक्ति की संख्या : 02
पद : एडवाइजर (फ्रॉड रिस्क)
रिक्ति की संख्या : 04
पद : मैनेजर (परफोर्मेंस प्लानिंग एंड रिव्यू)
रिक्ति की संख्या : 02

शैक्षणिक योग्यता मानदंड
वरिष्ठ कार्यकारी (अर्थशास्त्री) के पद के लिए उम्मीदवार के पास Statistics/Mathematical Statistics/Mathematical Economics/ Economics/ Econometrics/ Statistics & Informatics/Applied Statistics & Informatics में 60% अंकों के साथ मास्टर डिग्री या 60% अंकों के साथ फाइनेंस स्पेशलिटी के साथ एमबीए / पीजीडीएम होना चाहिए। साथ ही तीन साल का कार्य अनुभव।

वहीं, सलाहकार (फ्रॉड रिस्क) के पद पर भर्ती के लिए उम्मीदवार के पास स्नातक डिग्री होनी चाहिए और एक सेवानिवृत्त आईपीएस या राज्य पुलिस / सीबीआई / खुफिया ब्यूरो / सीईआईबी अधिकारी के तौर पर पांच साल का अनुभव होना चाहिए।

जबकि मैनेजर (परफोर्मेंस प्लानिंग एंड रिव्यू) पद के लिए उम्मीदवार के पास B.Com./B.E./B.Tech और PG in Management/MBA की डिग्री के साथ चार साल का अनुभव होना चाहिए।