IPL 2022: गुजरात ने चेन्नई को 3 विकेट से हराया, मिलर और राशिद खान रहे मैच के हीरो

436
David Miller and Rashid Khan

आईपीएल 15 (IPL 15) में चेन्नई सुपरकिंग्स का सामना गुजरात टाइटंस  से हुआ. इस मैच में चेन्नई को एक बार फिर से हार का सामना करना पड़ा. 170 रनों के स्कोर का पीछा करते हुए गुजरात की टीम ने 7 विकेट खोकर इस लक्ष्य को हासिल कर लिया. इस मैच में टीम के जीत के हीरो मिलर और राशिद खान रहे. मिलर ने 51 गेंदों में 94 रन की पारी खेली. जबकि राशिद खान ने 40 रन बनाए. गुजरात को इस सीजन में पांचवीं जीत है और वो पॉइंट टेबल में टॉप पर पहुंच गए हैं. 

170 रन के स्कोर का पीछा करते हुए गुजरात की टीम की शुरुआत बेहद ख़राब रही. टीम के सलामी बल्लेबाज़ गिल बिना खाता खोले ही आउट हो गए. उनके आउट होने के बाद विजय शंकर भी डक पर आउट हो गए. उसके बाद अभिनव मनोहर भी कुछ ख़ास नहीं कर सके और 12 रन बना कर आउट हो गए.

उनके आउट होने के बाद मिलर ने साहा के साथ स्कोर को बढ़ाया. लेकिन साहा भी 11 रन बना कर आउट हो गए. 48 रन पर 4 विकेट खोने के बाद राहुल तेवतिया और मिलर टीम के स्कोर को आगे ले गए. दोनों ने 39 रन की साझेदारी की. इस दौरान मिलर लगातर अटैक कर रहे थे. हालांकि राहुल भी कुछ ख़ास नहीं कर सके और 6 रन बना कर आउट हो गए. इस दौरान मिलर ने अपना अर्धशतक भी पूरा किया.

इसके बाद मिलर और राशिद ने अर्धशतकीय साझेदारी कर गुजरात को मैच में वापस ला दिया. राशिद ने मात्र 21 गेंदों में 40 रन की पारी खेली. उनके आउट होने के बाद मिलर ने पारी ओके आगे बढ़ाया और अकेले दम पर टीम को जीत दिला दी. मिलर 51 गेंदों में 94 रन बना कर नाबाद रहे. अपनी पारी के दौरान उन्होंने 8 चौक और 6 छक्के लगाए. 

इससे पहले गुजरात ने टॉस जीतकर चेन्नई को पहले बल्लेबाज़ी करने के लिए आमंत्रित किया था. जिसके बाद सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ के अर्धशतक और अंबाती रायुडू के साथ उनकी बड़ी अर्धशतकीय साझेदारी से चेन्नई सुपरकिंग्स ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ पांच विकेट पर 169 रन बनाए थे.  गायकवाड़ ने 48 गेंद में पांच छक्कों और इतने ही चौकों की मदद से 73 रन की पारी खेली.