Spiderman: No Way Home ने ग्लोबल बॉक्स ऑफिस पर किया 1 अरब डॉलर का बिजनेस

1325
SPIDER-MAN: ACROSS THE SPIDER-VERSE

फिल्म ग्लोबल बॉक्स ऑफिस पर 1 अरब डॉलर से अधिक कमाई करने वाली फिल्म बन गई है. स्पाइडर मैन फ्रेंचाइजी इस फिल्म ने ये रिकॉर्ड कोरोना महामारी के दौर में कायम किया है. इस शानदार रिकॉर्ड के साथ  इस साल यानी 2021 में सबसे अधिक कमाई करने का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है. मार्वल स्टूडियोज की मशहूर फ्रेंचाइजी इंडिया के साथ-साथ पूरी दुनिया में जमकर देखी जा रही है. फिल्म की जबरदस्त सफलता से मेकर्स की खुशी का ठिकाना नहीं है.

स्पाइडर-मैन: नो वे होम’ इंडिया में 16 दिसंबर को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी. इस फिल्म की रिलीज के पहले से ही फैंस ने एडवांस बुकिंग कर एहसास करवा दिया था कि ये फिल्म जबरदस्त हिट होने वाली है. जाते-जाते साल 2021 में इस फिल्म की ग्लोबल बॉक्स ऑफिस पर शानदार कलेक्शन ने फिल्ममेकर्स को खुशी दी है. कोविड-19 प्रकोप के काल में ठप पड़ी फिल्म इंडस्ट्री में जान फूंकने का काम इस फिल्म ने किया है. फिल्ममेकर्स ने दुनिया भर के दर्शकों को शुक्रिया कहा है.

स्पाइडर मैन फ्रेंचाइजी की इस फिल्म को लेकर ये तो अंदाजा लगाया लगाया जा रहा था कि फिल्म अच्छा प्रदर्शन करेगी लेकिन इतने शानदार कलेक्शन की उम्मीद शायद फिल्मी पंडितों ने भी नहीं लगाई होगी. हालांकि फिल्म ने पहले दिन ही अपनी कमाई से सबको चौंका दिया था. 10 दिन के भीतर ही 200 करोड़ के क्लब में ये फिल्म शामिल हो गई थी. इंडिया समेत दुनिया भर में साल 2021 की पसंदीदा फिल्म बन चुकी ‘स्पाइडर-मैन: नो वे होम’ का क्रेज लगातार दर्शकों के बीच बना हुआ है. क्रिसमस और नए साल का वेलकम शानदार अंदाज में करने वाली स्पाइडर मैन फ्रेंचाइजी फिल्म के कलेक्शन बंपर कमाई करते हुए 1 अरब डॉलर से अधिक का क्लेक्शन कर चुकी है.