Sooryavanshi Review: थिएटर में लौट आया धमाकेदार एक्शन – बॉलीवुड फैंस के लिए ‘परफेक्ट दिवाली गिफ्ट’ है अक्षय कुमार और कटरीना कैफ स्टारर फिल्म ‘सूर्यवंशी’

478

हमेशा अपने गांव के गुंडों से और देश के विलन से पन्गा लेने वाले रोहित शेट्टी (Rohit Shetty) के पुलिस फिल्म ‘सूर्यवंशी’ (Sooryavanshi) में सीधे आतंकवादियों से मुकाबला करते हुए नजर आ रहे हैं. थिएटर में दिवाली के धमाके का इंतजार करने वाले दर्शकों को यह फिल्म बिल्कुल भी निराश नहीं करती है. एक्शन, कॉमेडी और इमोशंस से भरपूर यह मूवी एंटरटेनमेंट का पूरा पैकेज है.

कहानी
यह कहानी है मुंबई पुलिस के एटीएस यानी एंटी टेररिस्ट स्क्वाड की. 1993 के बम ब्लास्ट के बाद यह खबर चर्चा में आती हैं कि इस ब्लास्ट के लिए एक टन आरडीएक्स का इस्तेमाल महाराष्ट्र में लाया गया था लेकिन इस आरडीएक्स में से केवल 400 किलो का इस्तेमाल किया गया था और बाकी 600 किलो अब तक देश में ही है जो कभी भी इस्तेमाल हो सकता है. इसे ढूंढने की जिम्मेदारी एटीएस स्क्वाड के डीसीपी वीर सूर्यवंशी को दी जाती है, जिन्होंने खुद अपने माता पिता को इस हमले में खो दिया है.

रिव्यु
थिएटर में फिल्म ‘सूर्यवंशी’ को मिल रही तालियां और कुछ सीन्स में ऑडियंस के मुंह से निकलने वाली ‘वाह वाहवाही’ इस बात का सबूत हैं कि यह फिल्म ‘सुपरहिट’ होने की रास्तें पर चल पड़ी है. 1993 बम ब्लास्ट के बाद से अब तक एटीएस का सफर ऑडियंस को आखिरतक अपने साथ रखता है.

हमेशा की तरह इस फिल्म में भी अक्षय कुमार ने शानदार परफॉर्मेंस दी है. कार, बाइक और हेलीकॉप्टर के साथ अक्षय कुमार ने स्टंट्स किए है और रोहित शेट्टी का डायरेक्शन बड़े पर्दे काफी दमदार नजर आ रहा है. एक्ट्रेस कैटरीना कैफ इस फिल्म में डॉक्टर रिया की भूमिका निभा रही हैं जो अक्षय कुमार की पत्नी है. उनका ‘टिप टिप बरसा पानी’ दर्शकों के लिए एक बड़ा सरप्राइज है. अक्षय कुमार, कैटरीना कैफ के साथ साथ गुलशन ग्रोवर, निहारिका रायज़ादा, जावेद जाफरी, जैकी श्रॉफ, सिकंदर खेर, निकितिन धीर, विवान भटेना, कुमुद मिश्रा, मृणाल जैन, राजेंद्र गुप्ता के महत्वपूर्ण भूमिकाएं हैं.

फिल्म के सेकंड हाफ में अजय देवगन और रणवीर सिंह की धमाकेदार एंट्री फिल्म को और ज्यादा मनोरंजक बनाती है. बाजीराव सिंघम और संग्राम भालेराव और वीर सूर्यवंशी की केमिस्ट्री, वीर (अक्षय कुमार) और रिया (कटरीना कैफ) की केमिस्ट्री से भी ज्यादा दिलचस्प है. इन तीनो का साथ आना फिल्म को एक ‘परफेक्ट क्लाइमेक्स’ देता है.

क्यों देखें
इस फिल्म में वाह सब कुछ है जो एक मसाला मूवी में होना चाहिए. 2 साल थिएटर में जाने का इंतजार कर रही ऑडियंस इस फिल्म को बिल्कुल भी मिस नहीं करना चाहती. स्टाइलिश एलिमेंट्स, बड़े बड़े स्टंट्स, अनोखी ग्रैंड शैली, बड़े सुपर स्टार्स को लेकर फिल्म करने वाले रोहित शेट्टी जितनी खूबसूरती से मुंबई पुलिस, उनकी जिंदगी और उनके ऐटिटूड के कुछ पहलु दिखाते हैं वह शायद और कोई दिखा सकते हैं. इस फिल्म में हिन्दू मुस्लिम एकता दिखने वाले कुछ सीन्स दिल को छू जाते हैं. इतना ही नहीं पाकिस्तान से जुड़े कुछ डायलॉग भी कुछ दिनों तक दर्शकों को जरूर याद रहेंगे