कुछ लोग विदेश में लोकतंत्र पर सवाल उठाकर ‘अपना उल्लू सीधा’ करना चाहते हैं : सीएम योगी..

135
Yogi Government
Yogi Government

‘मोदी सरनेम ‘ को लेकर की गई टिप्पणी के बाद कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को 2 साल की सजा के ऐलान के बाद यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने तीखा कटाक्ष किया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वाराणसी आगमन पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अप्रत्यक्ष रूप से कहा कि देश के संवैधानिक संस्थाओं को कटघरे में खड़ा करके अपना उल्लू सीधा करना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि विदेश में भारत के लोकतंत्र पर सवाल उठाया जाता हैं.

आज EVM को भी कटघरे में खड़ा करते हैं

दरअसल मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने संबोधन में कहा कि कुछ लोग काशी के माध्यम से आध्यात्मिक और संस्कृतक विरासत पूरी दुनिया में पहुंचे, इसके लिए काम कर रहे हैं. 9 सालों में अकेले काशी के अंदर 35 हजार करोड़ की योजना या तो पूरी हो चुकी है या चल रही। दुनिया के अंदर काशी एक नयी पहचान बना रहा है. भारत के विरासत पर पूरी दुनिया गौरव की अनुभूति करती है. लेकिन कुछ लोग हैं, जो देश के बाहर जायेंगे तो भारत के लोकतंत्र को कटघरे में खड़ा करेंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि EVM के माध्यम से 2004 और 2009 में सत्ता में आने का मौका मिला था, आज EVM को भी कटघरे में खड़ा करते हैं.

फ़िलहाल मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ यहीं नहीं रुके, उन्होंने कहा कि कुछ लोग और पार्टियां देश की संवैधानिक संस्थाओं को कटघरे में खड़ा करके अपना उल्लू सीधा करना चाहते हैं. इन लोगों ने देश जाति के नाम पर विभाजित करने का काम किया. इतना ही नहीं इन लोगों ने नक्सलवाद और आतंकवाद को बढ़ावा दिया.