Ind vs Eng: शुभमन गिल को हुई गंभीर इंजरी, इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैचों से हो सकते हैं बाहर

1236

भारतीय टेस्ट टीम के युवा ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल की पिंडली में गंभीर चोट लगी है और इसकी वजह से वो क्रिकेट से कम से कम दो महीनों के लिए दूर हो सकते हैं। इस बात की जानकारी बीसीसीआइ के एक सूत्र ने पीटीआइ को दी। शुभमन गिल की इस इंजरी के बाद ऐसा माना जा रहा है कि, अब वो इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले तीन मैचों में शायद ही हिस्सा ले पाएं जिसकी शुरुआत 4 अगस्त से होगी।

बीसीसीआइ के सूत्र ने पीटीआइ से कहा कि, शुभमन गिल को शिन स्ट्रेस फ्रैक्चर हुआ है और इसकी वजह से वो क्रिकेट के मैदान से कम से कम दो महीने तक दूर रह सकते हैं। इसकी वजह से वो इंग्लैंड के खिलाफ पहले तीन मैच मिस सकते हैं। रिहैबिलिटेशन के बाद फाइनल दो मैचों के लिए फिट होने के लिए उन्हें समय के खिलाफ एक रेस लगानी होगी। उन्होंने कहा कि, पिंडली का स्ट्रेस फ्रैक्चर ज्यादा परेशान करने वाली बात नहीं है, लेकिन इसे ठीक होने में वक्त लगेगा और इसके लिए रेस्ट और रिहैबिलिटेशन काफी जरूरी है।

सूत्र ने कहा कि, अगर उन्हें शिन प्रैक्चर होता तो उन्हें ठीक होने में तीन महीने से ज्यादा का समय लग जाता, लेकिन उन्हें शिन स्ट्रेस फ्रैक्टर हुआ है जिसे ठीक होने में अमूमन 8 से दस सप्ताह का समय लगता है। टीम में गिल के रिप्लेसमेंट के तौर पर केएल राहुल और मयंक अग्रवाल को देखा जा रहा है तो वहीं बंगाल के स्टैंडबाई ओपनर बल्लेबाज अभिमन्यु ईश्वररन को भी मौका दिया जा सकता है। वहीं दूसरी तरफ शुभमन गिल की स्थिति पर यूके में ही फीजियो नीतिन पटेल और कंडीशनिंग कोच सोहम देसाई नजर रखेंगे। इसके अलावा अगर वो इंग्लैंड दौरे से बाहर होते हैं तो वो वहीं रुकेंगे या फिर रिहैबिलिटेशन के लिए नेशनल क्रिकेट अकेडमी जाएंगे ये साफ नहीं है।