Wimbledon 2021: सानिया मिर्जा और रोहन बोपन्ना की जोड़ी का कमाल -सीधे सेटों में 6- 2, 7- 6 से हराकर जीता ऐतिहासिक मैच

463

भारतीय महिला टेनिस स्टार सानिया मिर्जा ने पुरुष जोड़ीदार रोहन बोपान्ना से साथ मिलकर नया कीर्तिमान स्थापित किया है। साल के तीसरे ग्रैड स्लैम विंबलडन में सानिया ने वो कर दिखाया जो इससे पहले कभी नहीं हुआ था। अनुभवी बोपन्ना के साथ जोड़ी बनाकर उतरी इस महिला स्टार ने दूसरे दौर जगह बनाई। यह पहला मौका है जब किसी भारतीय जोड़ी ने मिक्सड डबल्स के पहले दौर की बाधा पार की है।

भारत की सानिया मिर्जा और रोहन बोपन्ना की अनुभवी जोड़ी ने शुक्रवार को विंबलडन मिक्स डबल्स के पहले दौर के मैच में हमवतन रामकुमार रामनाथन और अंकिता रैना को सीधे सेटों में 6- 2, 7- 6 से हराकर ऐतिहासिक मैच जीता। इस मैच में पहला सेट तो इस जोड़ी ने आसानी से अपने नाम किया लेकिन दूसरे सेट में जीत के लिए मेहनत करनी पड़ा।

मिक्स्ड डबल्स में पहली बार किसी ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट में दो भारतीय टीमें एक-दूसरे के खिलाफ खेल रही थीं। रामनाथन ने इस मैच के जरिये ग्रैंडस्लैम में पदार्पण किया, जो 21 बार सिंगल्स मुख्य ड्रा में क्वालीफाई करने की नाकाम कोशिश कर चुके हैं। पहला सेट सानिया और बोपन्ना ने आसानी ने जीत लिया, लेकिन दूसरे सेट में उन्हें कड़ी चुनौती मिली। बोपन्ना अपनी दमदार सर्विस और बेसलाइन पर ग्राउंड स्ट्रोक्स से चारों में सबसे बेहतर साबित हुए।

सानिया और अमेरिका की बेथानी माटेक सैंड्स की जोड़ी महिला डबल्स के दूसरे दौर में पहुंच चुकी है, जबकि रैना और उनकी अमेरिकी जोड़ीदार लौरेन डेविस पहले दौर में हार गईं। रैना और डेविस गुरुवार की रात आसिया मुहम्मद और जेसिका पेगुला की अमेरिकी जोड़ी से सीधे सेटों में हार गईं। अमेरिका की 14वीं वरीयता प्राप्त जोड़ी ने अंकिता और डेविस को 70 मिनट तक चले मैच में 6-3, 6-2 से हराया। बोपन्ना और दिविज शरण पुरुष डबल्स के पहले दौर से आगे नहीं बढ़ पाए थे।