इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज ही नहीं, बल्कि IPL 2021 से भी बाहर हुए हैं श्रेयस अय्यर

552
Shreyas Iyer

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे वनडे इंटरनेशनल मैच में उतरने से पहले भारतीय खेमे से एक बुरी खबर सामने आ रही है। जी हां, भारतीय बल्लेबाज श्रेयस अय्यर इंग्लैंड के खिलाफ शुरुआती वनडे में कंधे की हड्डी खिसकने के कारण यहां चल रही सीरीज में नहीं खेल पाएंगे। इतना ही नहीं, नौ अप्रैल से शुरू हो रहे आइपीएल के 14वें सीजन से भी उनको बाहर होना पड़ा है।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) के सूत्रों ने बताया कि अय्यर को बायें कंधे की सर्जरी करानी होगी, जिसकी वजह से वह कम से कम चार महीने क्रिकेट से दूर रहेंगे। बोर्ड के एक सूत्र ने कहा कि उसे ऑपरेशन कराना होगा। लगता है कि आइपीएल के पहले हाफ से ही नहीं, बल्कि वह पूरे आइपीएल से बाहर रहेंगे। उन्हें नेट्स पर लौटने में कम से कम चार महीने लगेंगे। वह काफी दर्द में है।

श्रेयस को इंग्लिश काउंटी टीम लंकाशायर के लिए भी उनका वनडे टूर्नामेंट खेलना है। लंकाशायर ने सोमवार को ही उनके साथ करार का एलान किया था। काउंटी सत्र 23 जुलाई से शुरू होगा। श्रेयस को इंग्लैंड की पारी के आठवें ओवर में चोट लगी जब तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर की गेंद पर जॉनी बेयरस्टो के शॉट को रोकने के लिए डाइव किया। वह कंधे को पकड़कर मैदान से बाहर निकल गए और काफी दर्द में दिख रहे थे।

आइपीएल में उन्हें दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी करनी थी। मुंबई का यह 26 साल का खिलाड़ी बल्लेबाजी करते हुए महज छह रन बनाकर आउट हो गया था। श्रेयस ने पिछले चरण में दिल्ली कैपिटल्स को फाइनल में पहुंचाया था। कंधे के अपनी जगह से खिसकने से उबरने के लिए कम से कम छह हफ्तों का समय लगता है और अगर सर्जरी करानी पड़ती है तो और ज्यादा समय लगता है। उनकी अनुपस्थिति में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी रिषभ पंत, अजिंक्य रहाणे, ऑस्ट्रेलियाई स्टीव स्मिथ या सीनियर ऑफ स्पिनर आर अश्विन को सौंपी जा सकती है।