उद्धव ठाकरे के जन्मदिन पर शिवसेना सांसद संजय राउत का बड़ा बयान, कहा- ठाकरे देश का नेतृत्व करने में सक्षम

227
MP Sanjay Raut
MP Sanjay Raut

अगामी लोकसभा चुनाव में विपक्ष का चेहरा कौन होगा इसको लेकर विपक्षी दल अभी से लामबंद होने लगे हैं। मोदी सरकार के खिलाफ विपक्षी दलों के नेता लगातार आवाज बुलंद कर रहे हैं। साथ ही एक दूसरे से भेंट-मुलाकात भी कर रहे हैं। इसी सिलसिले में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सोमवार को दिल्ली पहुंचीं और कांग्रेस हाईकमान से मुलाकात कर 2024 आमसभा चुनाव की रणनीति बनाएंगी।

शिवसेना ने ठोका दावा
वहीं महाराष्ट्र से विपक्षी दलों का नेतृत्व करने की आवाज आ रही है। शिवसेना सांसद संजय राउत ने मंगलवार को बयान देकर सियासी गलियारों में हलचल पैदा कर दी है। संजय राउत ने कहा कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिवसेना नेता उद्धव ठाकरे देश का नेतृत्व करने में सक्षम हैं।

61 साल के हुए उद्धव ठाकरे
बता दें कि संजय राउत का यह बयान मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के जन्मदिन पर आया है। आज उद्धव ठाकरे 61 साल के हो गए हैं।  हालांकि, महाराष्ट्र में आए बाढ़ के हालात के चलते उद्धव ठाकरे अपना जन्मदिन नहीं मना रहे हैं, लेकिन राजनीति से लेकर सामाजिक क्षेत्र के लोग उद्धव ठाकरे को जन्मदिन की शुभकामनाएं दे रहे हैं।

शरद पवार ने जताई खुशी
वहीं उद्धव ठाकरे पर संजय राउत के बयान पर एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने खुशी जताई है। शरद पवार ने कहा कि ‘मुझे खुशी है, कोई भी व्यक्ति महाराष्ट्र से, देश का नेतृत्व करेगा तो यह खुशी की बात हैं।’ 

ममता बनर्जी तीन कांग्रेसी नेताओं से करेंगी मुलाकात
मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का दिल्ली दौरा पांच दिन का है। तीसरी बार पश्चिम बंगाल की सत्ता संभालने के बाद उनका राष्ट्रीय राजधानी का पहला दौरा है और वह मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर सकती हैं। इसके अलावा ममता तीन कांग्रेसी नेताओं से भी मुलाकात करेंगी। इसमें कांग्रेस नेता कमलनाथ, आनंश शर्मा और अभिषेक मनु सिंघवी शामिल हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, ममता बनर्जी सोनिया गांधी से चाय पर मिलेंगी।