संजय राउत ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना, कहा- ‘देश में हो रहा है केंद्रीय जांच एजेंसियों का दुरुपयोग’

181
MP Sanjay Raut
MP Sanjay Raut

शिव सेना के कॉरपोरेटर यशवंत जाधव के घर पर शुक्रवार को इनकम टैक्स के छापे के बाद शिव सेना के सांसद संजय राउत ने प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि देश में घटिया राजनीति हो रही है. जिस तरह से केंद्रीय जांच एजेंसियों का दुरुपयोग देश में हो रहा है, वह चिंताजनक है. ये लोग कौन सा लोकतंत्र हमारे देश में चला रहे हैं. उन्होंने कहा कि हाल ही में आदित्य ठाकरे ने भी उत्तर प्रदेश में कहा है कि देश में घटिया राजीनित चल रही है और हम सबको उसे टक्कर देनी पड़ेगी.

संजय राउत ने क्यों कहा ऐसा

संजय राउत का यह बयान तब आया है जब शुक्रवार सुबह इनकम टैक्स की एक टीम ने पार्टी के कॉरपोरेटर यशवंत जाधव के घर पर रेड डाली है. उनके घर में अधिकारी लगातार कई डॉक्युमेंट्स चेक कर रहे थे. यशवंत जाधव बीएमसी की स्टैंडिंग कमेटी के चेयरमैन भी हैं. उन पर बेनामी कंपनी बनाकर करोड़ों रुपये की गड़बड़ी का आरोप लगा है. यही नहीं यशवंत जाधव के अलावा कुछ BMC कॉन्ट्रैक्टर्स के घर पर भी इनकम टैक्स की रेड चल रही है.

नवाब मलिक पर हुई कार्रवाई पर भी घेर रहे विपक्षी दल

बता दें कि 3 दिन पहले ही महाराष्ट्र सरकार में कैबिनेट मंत्री और एनसीपी (NCP) नेता नवाब मलिक (Nawab Malik) को ईडी ने गिरफ्तार किया था. उन पर कथित मनी लॉन्ड्रिंग (Money Laundering Case) और आतंकवाद के वित्तपोषण में संलिप्तता के आरोप लगे हैं. उन पर आरोप है कि वो अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम (Dawood Ibrahim) से संबंधित जमीन डील से जुड़े रहे हैं. विपक्षी दोलों ने इस कार्रवाई को राजनीतिक द्वेष से प्रेरित बताया था.