सपा विधायक शतरूद्र प्रकाश ने ज्वाइन की भाजपा, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह भी रहे मौजूद

300
Shatrudra Prakash joins BJP
Shatrudra Prakash joins BJP

यूपी विधानसभा चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी को वाराणसी में बड़ा झटका लगा है. वाराणसी से सपा विधायक शतरूद्र प्रकाश सपा छोड़ कर बीजेपी में शामिल हो गए हैं. शतरूद्र प्रकाश अपने छात्र जीवन से ही समाजवादी पार्टी से जुड़े हुए थे. पूर्व मंत्री शतरूद्र प्रकाश शुक्रवार को यहां अपने राज्य मुख्यालय में भाजपा में शामिल हुए. शतरूद्र प्रकाश समाजवादी पार्टी की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह की मौजूदगी में भाजपा में शामिल हो गए.

बनारस हिंदू विश्वविद्यालय में अध्ययन के दौरान राजनीति में शामिल हुए शतरूद्र प्रकाश 1974 में पहली बार वाराणसी छावनी से सोशलिस्ट पार्टी के उम्मीदवार के रूप में विधानसभा के सदस्य के रूप में चुने गए. तीन साल बाद, वह फिर से उसी निर्वाचन क्षेत्र से जनता पार्टी के उम्मीदवार के रूप में चुने गए.

शतरूद्र प्रकाश ने 1985 में लोक दल के उम्मीदवार के रूप में और 1989 में जनता दल के उम्मीदवार के रूप में चुनाव जीता. वह मुलायम सिंह यादव के नेतृत्व वाली उत्तर प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री थे. शतरूद्र प्रकाश ने काशी विश्वनाथ कॉरिडोर के उद्घाटन के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ की थी. हाल ही में राज्य विधानमंडल के शीतकालीन सत्र के दौरान उन्होंने विश्वनाथ धाम मंदिर परिसर को विशाल और सुंदर बनाने के लिए विधान परिषद में फिर से मोदी और योगी आदित्यनाथ को बधाई दी थी.