गृहमंत्री अमित शाह आज पहुंचे अयोध्या, रामलला और हनुमानगढ़ी के दर्शन भी किये

380
Amit shah in ayodhya
Amit shah in ayodhya

उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए केन्द्रीय गृहमंत्री और बीजेपी के सीनियर नेता अमित शाह आज अयोध्या के दौरे पर हैं. अयोध्या पहुंचने पर शाह रामलला का दर्शन करने के लिए राम जन्मभूमि परिसर पहुंचे. जहां वे रामलला की आरती में शामिल हुए. इसके साथ शाह ने प्रसिद्ध सिद्धपीठ हनुमानगढ़ी में पूजा भी की.

अयोध्या में जनसभा के दौरान गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि इस भूमि ने वर्षों तक प्रभु श्रीरामलला के जन्मस्थान के लिए संघर्ष किया है. यहां अनेक बार विनाश भी हुआ, निर्माण भी हुआ. मगर हर बार विनाश पर निर्माण ने विजय प्राप्त की. आजादी के बाद हमारे पहले गृह मंत्री सरदार पटेल ने सोमनाथ के ज्योतिर्लिंग का पुनर्निर्माण किया था. अब 75 साल के बाद देश के करोड़ों लोग सौभाग्यशाली हैं कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने अयोध्या में भगवान श्रीराम के भव्य मंदिर के शिला पूजन का काम किया.

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि श्रीराम के भव्य मंदिर को बनने से रोकने के लिए कांग्रेस, सपा और बसपा ने अपने शासन में ढेर सारे प्रयत्न किए. आप सभी को याद होगा, इन लोगों ने कारसेवकों पर गोली चलाई थी. राम सेवकों पर डंडे बरसाए थें, रामसेवकों को मारकर सरयूं नदी में बहा दिया गया था. अमित शाह ने आगे कहा कि जब देश के जनता ने पूर्ण बहुमत के साथ भाजपा की सरकार बनाई, नरेन्द्र मोदी जी देश के प्रधानमंत्री बनें और आज मैं देख कर आया हूं कि रामलला का मंदिर उसी स्थान पर आज बन रहा है.

अमित शाह ने कहा कि ये बुआ-बबुआ के शासन में हमारे आस्था के प्रतीकों का सम्मान नहीं होता था. आज प्रधानमंत्री मोदी यूपी के मुख्यमंत्री योगी हर एक आस्था के स्थान को गौरव प्रदान करने का काम कर रहे हैं. भाजपा की सरकार में अयोध्या को अपना प्राचीन गौरव वापस दिलाने का काम किया है. अयोध्या में प्रभु श्रीराम के नाम से जोड़कर श्रीराम अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा बन रहा है, जो दुनिया के सभी स्थानों से राम भक्तों को अयोध्या लाने का काम करेगा.