राहुल गांधी बोलें- RSS का सामना मिलकर करेंगे, कृषि कानून वापस कराके रहेंगे

208
Rahul Gandhi targets Modi Government

राजस्थान के अलवर जिले में किसान नेता राकेश टिकैत के काफिले पर कथित तौर पर हुए हमले की पृष्ठभूमि में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शनिवार को कहा कि हम मिलकर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) का मुकाबला करेंगे और तीनों कृषि कानून वापस होने तक संघर्ष करेंगे।

राहुल ने हिंदी में किए अपने ट्वीट में कहा कि उनका संघ हमले करना सिखाता है जबकि अहिंसक सत्याग्रह किसान को निडर बनाता है। हम संघ का सामना मिलकर करेंगे, तीनों कृषि व देश विरोधी कानून वापस कराके ही दम लेंगे। गौरतलब है कि किसान नेता राकेश टिकैत की गाड़ियों के काफिले पर शुक्रवार को राजस्थान के अलवर जिले में कुछ लोगों ने कथित रूप से पत्थर फेंके। घटना में किसी को चोट तो नहीं लगी, लेकिन टिकैत की कार का पिछला शीशा क्षतिग्रस्त हो गया।

केरल में शनिवार को एक चुनावी रैली में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हमेशा कांग्रेस मुक्त भारत की बात करते हैं लेकिन कभी माकपा मुक्त भारत की मांग नहीं करते। राहुल ने कहा कि पीएम सोते-जागते केवल कांग्रेस मुक्त भारत की बात करते हैं। लगता है उन्हें सिर्फ देश की सबसे पुरानी पार्टी से ही दिक्कत है, वामदलों से नहीं।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी लोगों को जो़़डने का काम करती है। इसीलिए संघ और भाजपा को कांग्रेस से दिक्कत है। केरल में चुनाव प्रचार अंतिम दौर में पहुंच गया है। राहुल ने शनिवार को छह रैलियों को संबोधित किया। सभी रैलियों में उन्होंने वामदलों के गठबंधन एलडीएफ के साथ भाजपा को भी निशाने पर रखा।