Punjab New PCC Chief: राजा बराड़ बनाए गए पंजाब कांग्रेस के नए अध्यक्ष

474
Raja Brar appointed as new chief of punjab congress-

पंजाब विधानसभा चुनावों में कांग्रेस की बड़ी हार के बाद कांग्रेस ने राज्य की इकाई में बड़ा बदलाव करते हुए राजा बराड़ को नया प्रदेश अध्यक्ष बनाया है. पंजाब विधानसभा चुनावों में करारी हार के बाद नवजोत सिंह सिद्धू से पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष के पद से इस्तीफा ले लिया गया था.

राजा बराड़ यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष रह चुके हैं. पार्टी हाईकमान ने राजा बराड़ के आलावा प्रताप सिंह बाजवा को राज्य में नेता विपक्ष बनाया है. इसके अलावा भारत भूषण आशु को प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया है.

पंजाब कांग्रेस की लड़ाई खुलकर सड़कों पर है

वहीं दूसरी ओर पंजाब कांग्रेस की लड़ाई इन दिनों खुलकर सड़कों पर है. इतना ही नहीं उधर राहुल गांधी से मुलाकात के बाद पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी ने भी कहा था कि सुनील जाखड़ शुरू से उनके खिलाफ बोलते हैं. वो दलित भाईचारे का अपमान करते हैं.

जाखड़ चुनाव के नतीजे आने के बाद से चन्नी पर भड़ास निकाल रहे हैं. जाखड़ का मानना है कि दागी नेता को मुख्यमंत्री का चेहरा बनाने के कारण पंजाब में कांग्रेस की हार हुई. हालांकि चुनाव से पहले जाखड़ ने सिद्धू की बजाए हमेशा चन्नी को चेहरा बनाने की वकालत की थी. जिस सभा में राहुल ने चन्नी को मुख्यमंत्री का उम्मीदवार बनाया था उस मंच पर जाखड़ भी थे.