लव जिहाद को लेकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री पर बरसे पप्पू यादव, कहा- नेताओं के घर सबसे ज्यादा मामले, क्यों नहीं करते कार्रवाई?

287

जन अधिकार पार्टी के संरक्षक और पूर्व सांसद पप्पू यादव ने लव जिहाद के मुद्दे पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को आड़े हाथों लिया है. पप्पू यादव ने कहा है कि उन्हें लव जिहाद कानून से कोई दिक्कत नहीं है लेकिन इसकी आड़ में देश में जो नफरत फैलाई जा रही है, वह गलत है. दो लोगों की आजादी और उनकी जिंदगी में आप नफरत पैदा नहीं कर सकते.

उन्होंने कहा कि अगर योगी आदित्यनाथ को नफरत पैदा करनी है तो उनको चाहिए कि सबसे पहले उन नेताओं पर केस करें जिनके बच्चों ने प्रेम विवाह किया है. पप्पू यादव ने लव जिहाद के मुद्दे पर बोलते हुए कहा कि देश में सबसे ज्यादा प्रेम विवाह नेताओं, बड़े पदाधिकारियों और बड़े घरानों में होते हैं. पप्पू यादव ने सवाल किया कि इनके खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं की जाती?

जाप संरक्षक ने कोरोना वायरस की वैक्सीन को लेकर सियासी बयानबाजियों पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि देश को जो दो वैक्सीन मिली हैं, वो भारतवासियों की है. कोरोना की वैक्सीन भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) का पैकेज नहीं है. उन्होंने आलोचना करते हुए कहा कि बीजेपी वैक्सीन का श्रेय लेने के लिए राजनीति और मार्केटिंग कर रही है.

पप्पू यादव ने भी पहले वैक्सीन लेने से इनकार किया और कहा कि पहले देश की जनता को वैक्सीन दी जानी चाहिए. आम जनता को वैक्सीन उपलब्ध करा दिए जाने के बाद ही वे और उनकी पार्टी के लोग वैक्सीन लेंगे. गौरतलब है कि योगी सरकार लव जिहाद को लेकर अध्यादेश लेकर आई थी. इसे लेकर आपत्ति जताते हुए कई लोगों ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था.