कमलनाथ का किसानों के लिए उपवास करने पर शिवराज का तंज – आपने पाप किया, प्रायश्चित करो

451

कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के आंदोलन को लेकर बीजेपी और कांग्रेस आमने-सामने है. कांग्रेस में कई नेताओं ने किसानों के साथ भूख हड़ताल करने का ऐलान किया है. इस बीच, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दिग्विजय सिंह और कमलनाथ के भूख हड़ताल करने और राहुल गांधी के कृषि कानूनों का विरोध करने पर निशाना साधा है.

मध्य प्रदेश के रीवा में किसान सम्मेलन के दौरान शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि राहुल गांधी किस आधार पर कृषि कानूनों का विरोध कर रहे हैं. क्या वो किसानी की समझ रखते हैं? क्या वो जानते हैं कि खेती कैसी होती है? क्या वो मकई का पौधा लगाने का सही अभिविन्यास बता सकते हैं?

शिवराज सिंह ने आगे कहा कि हमने सुना है कि दिग्विजय सिंह और कमलनाथ उपवास करने वाले हैं, वो भी किसानों के साथ हुए अन्याय के लिए. अरे तुमने तो पाप किया है प्रायश्चित करो. शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि भूखे रहो, लेकिन प्रायश्चित करने के लिए रहो ना कि किसान के समर्थन में भूख हड़ताल पर रहो.

शिवराज सिंह ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि क्या कांग्रेस के राज में कभी किसानों के खातों में पैसे आते थे? मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री ने दिग्विजय सिंह, कमलनाथ और कांग्रेस पार्टी पर आरोप लगाते हुए कहा कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री रहने के दौरान आप लोगों ने किसानों का काफी नुकसान किया है, जिसका आपको प्रायश्चित करना चाहिए.

‘राहुल गांधी बता दें भिंडी कैसे लगती है’

इससे पहले शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार को भी राहुल गांधी पर हमला बोला था. उन्होंने राहुल गांधी को चुनौती देते हुए कहा कि वे ये बता दें कि भिंडी कैसे लगती है. वो लोग विरोध कर रहे हैं जिन्हें ये पता नहीं कि प्याज जमीन के ऊपर होता है या नीचे. उन्होंने आगे कहा कि गांव देखे नहीं. गांव की गलियां नहीं देखीं. खेत और पगडंडियां नहीं देखीं. वे अब किसान कानूनों की बात कर रहे हैं.