कोरोना वायरस से मुक्त हुआ ओडिशा का ये जिला, कारगार साबित हुई रणनीति, जिले में कुल 4668 लोग संक्रमित हुए थे

201
corona update today

ओडिशा में कोरोना के खिलाफ लड़ाई को बनाई गई रणनीति कारगर साबित हो रही है। इसी के तहत प्रदेश के पहले जिले के तौर पर ओडिशा का सुवर्णपुर जिला अब कोरोना मुक्त हो गया है। जानकारी के मुताबिक 16 मार्च को राज्य में पहला कोरोना पाज़िटिव मरीज पाया गया था। तभी से प्रदेश में कोरोनावायरस जंग जारी है।

लॉकडाउन एवं शटडाउन जैसे कोविड नियम के तहत जीवन जीने को मजबूर लोग मास्क एवं व्यक्तिगत दूरी का अनुपालन कर रहे हैं। सख्ती के साथ नियम का अनुपालन करने तथा लोगों के सहयोग के चलते सुवर्णपुर जिला को आज यह सफलता मिली है।

स्वास्थ्य विभाग के कोविड वेबसाइट के मुताबिक सुवर्णपुर जिला में 15 दिसंबर मंगलवार को एक भी कोरोना पॉजिटिव मरीज नहीं बचा है। अर्थात राज्य के पहले जिले के तौर पर सुवर्णपुर जिला कोरोना मुक्त हुआ है। जिले में अब तक 4668 लोग कोरोना से संक्रमित हुए थे जिसमें से 4657 लोग स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं। 21 लोगों की अब तक जिले में कोरोना से मौत हुई है। जानकारी के मुताबिक प्रदेश में सुवर्णपुर जिला राज्य का पहला कोरोना मुक्त जिला बना है जबकि गजपति एवं कंधमाल जिले में सक्रिय मामलों की संख्या 10 के नीचे है। अच्छी बात यह है कि इन दो जिलों में पिछले 2 दिन में मात्र दो लोग संक्रमित पाए गए हैं।

ओडिशा के झारसुगुड़ा जिला से मंगलवार को कुल 11 संक्रमितों की पहचान हुई है। झारसुगुड़ा नगरपालिका क्षेत्र से तीन, बेलपहाड़ नगरपालिका क्षेत्र से चार तथा झारसुगुड़ा प्रखंड क्षेत्र से दो संक्रमितों की पहचान हुई है। बता दें कि इस अवधि में ब्रजराजनगर नगरपालिका, लखनपुर प्रखंड, लइकेरा प्रखंड, कोलाबीरा प्रखंड तथा किरमिरा प्रखंड से एक भी कोरोना संक्रमित की पुष्टि नहीं हुई हैं। वहीं सोमवार को संबलपुर में 11 कोरोना संक्रमण के मामले सामने आये थे। इनमें एक कोरोना योद्धा भी शामिल था।