रूसी हमले का दुनिया भर में बॉयकॉट-पोलैंड ने रूस के खिलाफ खेलने से मना किया

220
FOOTBALL

पोलैंड फुटबाल महासंघ के अध्यक्ष सेजरी कुलेजा ने शनिवार को कहा कि यूक्रेन पर रूस के आक्रमण के विरोध में पोलैंड अगले महीने रूस के खिलाफ अपना फुटबाल विश्व कप क्वालीफायर मैच नहीं खेलेगा।

महासंघ के अध्यक्ष कुलेजा ने ट्विटर पर यह घोषणा की और संकेत दिया कि पोलैंड इस मामले में अन्य महासंघों के बात कर फीफा के सामने एकजुटता दिखाने की कोशिश करेगा। कुलेजा ने कहा, ‘कोई शब्द नहीं यह कार्रवाई का समय है।’ उन्होंने कहा कि देश के फुटबाल महासंघ को यह कदम रूस की तरफ से आक्रामकता बढ़ाने के कारण उठाना पड़ा। फीफा ने हालांकि इस बारे में अबतक कोई टिप्पणी नहीं की है।

लेवानदोवस्की ने किया फैसले का समर्थन : महासंघ के ट्वीट के बाद पोलैंड की ओर से सबसे ज्यादा गोल करने वाले स्ट्राइकर रोबर्ट लेवानदोवस्की ने लिखा,’यह सही फैसला है। मैं ऐसी स्थिति में रूस की राष्ट्रीय टीम के साथ मैच खेलने की कल्पना नहीं कर सकता, जब यूक्रेन में सशस्त्र आक्रमण जारी है। रूस के फुटबाल खिलाड़ी और प्रशंसक इसके लिए जिम्मेदार नहीं हैं, लेकिन हम यह दिखावा नहीं कर सकते कि कुछ भी नहीं हो रहा है।’

पोलैंड और सीरी-ए की टीम जुवेंटस के गोलकीपर वोजकिएच सज्जेस्नी ने कहा, ‘मैं उन खिलाडि़यों के खिलाफ खेलने से इनकार करता हूं जो रूस के मूल्यों और सिद्धांतों का प्रतिनिधित्व करना चुनते हैं।’

तय कार्यक्रम के मुताबिक पोलैंड और रूस के बीच क्वालीफाइंग प्लेआफ सेमीफाइनल का मैच मास्को में 24 मार्च को खेला जाना है। इस मैच के विजेता को स्वीडन और चेक गणराज्य के बीच होने वाले सेमीफाइनल के विजेता से भिड़ना है। क्वालीफायर जीतने वाली टीम कतर में होने वाले विश्व कप के लिए क्वालीफाई करेगी।