प्रधानमंत्री मोदी ने महारानी एलिजाबेथ-II जो कि कोरोना से संक्रमित है,उनकी जल्द स्वस्थ होने की कामना की

    138
    pm modi wished speedy recovery to queen elizabeth
    pm modi wished speedy recovery to queen elizabeth

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद रविवार को उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना की. बकिंघम पैलेस ने रविवार को एक बयान में कहा कि महारानी एलिजाबेथ द्वितीय में सर्दी-जुकाम जैसे हल्के लक्षण हैं. एलिजाबेथ द्वितीय अपने विंडसर कैसल निवास पर हैं.

    पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘मैं महारानी एलिजाबेथ के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं और उनके अच्छे स्वास्थ्य के लिए प्रार्थना करता हूं.’ बकिंघम पैलेस के एक बयान में कहा गया है कि महारानी एलिजाबेथ का इलाज जारी रहेगा और वह सभी उचित दिशानिर्देशों का पालन करेंगी. गौरतलब है कि इंग्लैंड में कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने वाले किसी भी व्यक्ति को वर्तमान दिशानिर्देशों के तहत 10 दिनों के लिए आइसोलेशन में रहना होता है.

    महारानी के बेटे प्रिंस चार्ल्स और उनकी पत्नी कैमिला भी इस महीने की शुरुआत में कोविड से संक्रमित पाए गए थे. शाही चिकित्सकों और महारानी के डॉक्टरों को उनके स्वास्थ्य की निगरानी का काम सौंपा गया है. उन्होंने जनवरी 2021 में अपनी पहली वैक्सीन लगवाई थी. खबरों के मुताबिक, दक्षिण-पूर्व इंग्लैंड में महारानी के बर्कशायर में शाही निवास विंडसर कैसल में कई लोग संक्रमित पाए गए हैं, जहां उन्होंने अपना ज्यादातर समय महामारी के दौरान बिताया है.

    ब्रिटेन में सरकार की ‘‘कोविड के साथ जीने’’ की योजना के तहत कोरोना पॉजिटिव पाए जाने पर 10 दिनों के आइसोलेशन की कानूनी बाध्यता अब खत्म होने वाली है. डॉउनिंग स्ट्रीट ने रविवार को यह संकेत दिया. इस योजना के बारे में पूछे जाने पर प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने लोगों से सावधानी बरतने की अपील की. उन्होंने बीबीसी से कहा कि वह कुछ कामों पर रोक लगाने के बजाय ‘टीका नीत पहल’ के साथ इस स्वास्थ्य संकट का समाधान करने के पक्ष में हैं. जॉनसन ने कहा, ‘अब सभी को फिर अपना विश्वास हासिल करने का समय है. कोविड तो अचानक गायब होगा नहीं. इसलिए हमें इस वायरस के साथ जीना सीखने तथा अपनी आजादियों पर पाबंदी लगाए बगैर अपनी रक्षा करते रहने की जरूरत है.’