बकिंघम पैलेस पहुंचा कोरोना वायरस, ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ-II हुई संक्रमित

    369
    Queen Elizabeth
    Queen Elizabeth

    ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ-II कोरोना पॉजिटिव हो गई हैं. रविवार को बकिंघम पैलेस से जारी एक बयान में इसकी पुष्टि की गई. बयान में कहा गया- ’95 साल की क्वीन एलिजाबेथ में कोरोना वायरस के फिलहाल हल्के लक्षण देखे गए हैं. उनकी सेहत पर पैनी नजर रखी जा रही है. इसके पहले प्रिंस चार्ल्स और उनकी पत्नी ‘डचेज आफ कार्नवाल’ कैमिला पार्कर भी कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए थे. इसकी जानकारी भी रॉयल पैलेस से जारी बयान में दी गई थी.

    ब्रिटेन की महारानी ने प्रिंस चार्ल्स के साथ विंडसर कैसल निवास पर कुछ समय बिताया था, जिसके बाद से ही महारानी पर भी कोरोना का खतरा मंडरा रहा था. बकिंघम पैलेस ने बयान जारी करते हुए कहा, 95 साल की महारानी अभी अपने विंडसर पैलेस में ही हैं और अगले कुछ दिनों तक सिर्फ सामान्य कामकाज ही करेंगी. वह डॉक्टरों की सलाह के अनुसार ही कामकाज करेंगी.

    बता दें कि ब्रिटेन में कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने वाले किसी भी व्यक्ति के लिए वर्तमान दिशानिर्देशों के तहत उसे 10 दिनों के लिए आइसोलेशन में रहना होता है.

    ब्रिटेन के प्रेस एसोसिएशन ने कहा कि विंडसर कैसल टीम के कई सदस्य कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने ट्वीट किया, ‘मैं क्वीन के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं.’ वहीं, स्वास्थ्य मंत्री साजिद जाविद ने भी ट्वीट कर महारानी के जल्द स्वस्थ होने की कामना की. विपक्षी दल लेबर पार्टी के नेता कीर स्टारमर ने ट्वीट कर कहा, ‘गेट वेल सून, मैम’