आज तमिलनाडु और केरल जाएंगे पीएम मोदी, भारतीय सेना को सौंपेंगे अर्जुन टैंक

    223

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को तमिलनाडु और केरल के दौरे पर जाएंगे। वे यहां कई परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे और शिलान्यास करेंगे। इसके अलावा वे सेनाध्यक्ष जनरल एमएम नरवणे को युद्धक टेंक अर्जुन (एमके-1ए) की चाबी सौंपेंगे। पूरी तरह स्वदेश में निर्मित अर्जुन टैंक के इस उन्नत संस्करण का निशाना अचूक बताया जा रहा है, जिससे भारतीय सेना की जमीन पर मारक क्षमता को और ज्यादा मजबूती मिलेगी। इस टैंक को सीवीआरडीई, डीआरडीओ ने 15 शैक्षणिक संस्थानों, आठ प्रयोगशालाओं और कई एमएसएमई के साथ मिलकर बनाया है। रक्षा मंत्रालय ने सभी 118 अर्जुन टैंकों को शामिल करने की मंजूरी दे दी है, जिनकी कीमत 8400 करोड़ रुपये है।

    अन्नाद्रमुक, भाजपा कार्यकर्ताओं ने जवाहरलाल नेहरू स्टेडियमऔर आईएनएस अद्यार के पास सड़कों पर पीएम मोदी के चेन्नई आगमन पर स्वागत करने के लिए लाइन लगाई है। पीएम यहां कई परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे और सेना को अर्जुन टैंक सौंपेंगे।

    तमिलनाडु में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे से पहले चेन्नई के नेहरू स्टेडियम में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। प्रधानमंत्री यहां कई प्रमुख परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। साथ ही भारतीय सेना को अर्जुन युद्धक टैंक (एमके-1ए) भी सौंपेंगे