लोकसभा में PM मोदी का कांग्रेस पर हमला, कहा- ‘कोरोना काल में कांग्रेस ने सारी हदें पार कर दीं’

    187
    pm modi speech at Loksabha

    राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा का जवाब देते हुए प्रधानमंत्री मोदी विपक्षी दल खासकर कांग्रेस पर जमकर बरसे. उन्होंने कांग्रेस को एक-एक राज्य में लंबे समय से मिल रही हार का हवाला देकर अहंकारी बताया. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कोरोना वायरस वैश्विक महामारी है, लेकिन कुछ ने राजनीतिक लाभ के लिए इसका भी इस्‍तेमाल किया. कोरोना काल में तो कांग्रेस ने हद ही कर दी.

    कोरोना की पहली लहर के दौरान, जब लोग लॉकडाउन का पालन कर रहे थे, दिशानिर्देश सुझाव दे रहे थे कि लोग जहां हैं वहीं रहें, तब कांग्रेस मुंबई स्टेशन पर खड़ी थी और निर्दोष लोगों को डरा रही थी. कांग्रेस के लोगों ने मुंबई के रेलवे स्टेशन पर खड़े होकर श्रमिकों को टिकट दिया और उन्हें वहां से जाने के लिए प्रेरित किया. कांग्रेस ने उस समय अफरातफरी का माहौल पैदा कर दिया. आपने हमारे श्रमिक भाइयों को कई परेशानियों में धकेल दिया.

    प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि बीते 2 सालों में 100 साल का सबसे बड़ा वैश्विक महामारी का संकट पूरी दुनिया की मानव जाति झेल रही है. जिन्होंने भारत के अतीत के आधार पर ही भारत को समझने का प्रयास किया, उनकों तो आशंका थी कि शायद भारत इतनी बड़ी लड़ाई नही लड़ पाएगा, खुद को बचा नहीं पाएगा. लेकिन आज मेड इन इंडिया कोविड वैक्सीन दुनिया में सबसे प्रभावी है. आज भारत शत प्रतिशत पहली डोज के लक्ष्य के निकट पहुंच रहा है और लगभग 80% सेकंड डोज का पड़ाव भी पूरा कर लिया है.