रॉबर्ट्सगंज रैली में पीएम मोदी ने उठाया अन्तर्राष्ट्रीय मुद्दा, ‘यूक्रेन में भारतीयों की सुरक्षा के लिए भारत कोई कसर नहीं छोड़ेगा’

224
pm modi rally
pm modi rally

रूस और यूक्रेन के बीच जारी जंग में फंसे भारतीयों को लेकर पीएम मोदी ने कहा कि हम ऑपरेशन गंगा के तहत यूक्रेन में फंसे लोगों को निकालने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं. हजारों नागरिकों को भारत वापस लाया गया. इस मिशन को गति देने के लिए भारत ने अपने 4 मंत्रियों को वहां भेजा है. पीएम मोदी ने कहा कि भारत देशवासियों की सुरक्षित यात्रा के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेगा. यूपी विधानसभा चुनाव के चलते यूपी रॉबर्ट्सगंज में पीएम मोदी ने एक जनसभा को संबोधित किया.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, जो लोग आत्मनिर्भर भारत अभियान का मजाक उड़ाते हों, जो भारत की सेनाओं के अपमान करते हों, जो भारत के उद्यमियों की मेहनत से चल रहे मेक इन इंडिया अभियान का मखौल उड़ाते हों, वो घोर परिवारवादी लोग भारत को कभी ताकतवर नहीं बना सकते. इन घोर परिवारवादियों ने कदम कदम पर भारत का अपमान करने में कोई कसर नहीं छोड़ी है. पीएम मोदी ने कहा कि, ये अपमान यूपी के लोगों का अपमान है.

मैं आज सोनभद्र आकर आपसे आग्रह कर रहा हूं कि आपको इस परिस्थिति में जीने के लिए जिन्होंने मजबूर किया है. आजादी के बाद इन लोगों को जब-जब सरकार बनाने का मौका मिला, आपकों पीछे रखने का काम किया. ऐसे लोगों को आप कभी माफ मत करना.

पीएम मोदी ने कहा कि, हमनें हजारों घर सोनभद्र में बनाएं हैं. जो लोग बाकी बचे हैं, उनको भी 10 मार्च के बाद फिर से योगी जी की सरकार बनने के बाद पक्के घर बनने का काम तेजी से आगे बढ़ाकर एक एक परिवार को पक्का घर मिलेगा. घर वो जिसमें नल से जल पहुंचे, इस अभियान को भी हम तेज गति से चला रहे हैं. पीएम मोदी ने बताया कि, सिर्फ इन दोनों योजनाओं के लिए इस वर्ष मोदी ने बजट में 1 लाख करोड़ रुपये का प्रावधान किया है.