डेनमार्क में बजा मोदी का डंका, भारतीय प्रवासियों को किया संबोधित

237
pm modi in denmark

पीएम मोदी ने डेनमार्क की राजधानी कोपनहेगन का दौरा मंगलवार को किया। एअरपोर्ट पर स्वागत करने से लेकर भारतीय प्रवासियों के फंक्शन तक डेनमार्क की पीएम मेट फ्रेडरिक्सन मोदी के साथ ही रहीं।

प्रधानमंत्री मोदी ने भारतीय समुदाय को संबोधित करते हुए कहा “आप लोगों ने डेनमार्क की प्रधानमंत्री जी का और मेरा यहां जो भव्य स्वागत किया, उस के लिए मैं आप सभी का बहुत आभारी हूं। आज प्रधानमंत्री फ्रेडरिक्सन का यहां होना इस बात का प्रमाण है कि भारतीयों के प्रति उनके दिल में कितना प्यार और सम्मान है”

उन्होंने आगे कहा “हमारी Green strategic partnership प्रधानमंत्री फ्रेडरिक्सन की व्यक्तिगत प्राथमिकताओं, उनकी values से गाइडेड है।
आज उनके साथ मेरी जो चर्चा हुई है, उस से दोनों देशों के संबंधों को नई ताकत मिलेगी, नई ऊर्जा मिलेगी “

आखिर में पीएम मोदी ने भारतीय समुदाय को एक टास्क भी दिया, उन्होंने कहा ‘ क्या आप अपने पांच गैर-भारतीय दोस्तों को हिंदुस्तान देखने के लिए भेज सकते हैं, उन्हें समझाइए कि हमारे यहां तमिलनाडु में ये है, बंगाल में ये है, ओडिशा में ये है। आपको पता है कि आप कितने ताकतवर बन जाओगे। फिर ये मत कहना कि वहां डायरेक्ट फ्लाइट नहीं आई। रोना-धोना करने वालों का यह काम नहीं है। एक जमाना था, जब हवाई यात्राएं नहीं थीं। मेरा देश ऐसा था कि लोग पैदल चलकर मेरे देश आए हैं। ये काम राजदूत का नहीं है, राष्ट्रदूतों का है। राजदूत एक होता है, राष्ट्रदूत लाखों की संख्या में होते हैं।