पिनाराई विजयन दूसरी बार बने केरल के मुख्यमंत्री, मंत्रिमंडल में 20 मंत्री शामिल, पीएम मोदी ने दी बधाई

238

केरल में गुरुवार को शपथ ग्रहण समारोह पूरा हो गया। लेफ्ट डेमोक्रेटिक पार्टी  के नेता पिनरई विजयन ने सेंट्रल स्टेडियम में राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान के समक्ष मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। विजयन के अलावा 20 अन्य मंत्रियों ने भी शपथ ली। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिनराई विजयन को केरल में दूसरी बार मुख्यमंत्री बनने पर बधाई दी है। बता दें कि केरल में विधानसभा चुनाव में दूसरी बार पिनाराई विजयन के नेतृत्व वाली लेफ्ट डेमोक्रेटिक पार्टी (एलडीएफ) को जीत मिली है। 

केरल में छह अप्रैल को हुए विधानसभा चुनाव में वाम लोकतांत्रिक मोर्चा (एलडीएफ) को एक बार फिर जीत दिलाने वाले माकपा नेता पिनाराई विजयन ने बृहस्पतिवार को लगातार दूसरे कार्यकाल के लिए केरल के मुख्यमंत्री के रूप में 20 मंत्रियों के साथ शपथ ली। राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने यहां सेंट्रल स्टेडियम में आयोजित समारोह में 77 वर्षीय विजयन को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। समारोह में कोविड-19 के प्रोटोकॉल का पूरी तरह पालन किया गया था।

विजयन को बधाई देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया कि श्री पिनाराई विजयन जी को मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने और दूसरा कार्यकाल शुरू करने पर बधाई। मुख्यमंत्री समेत 15 मंत्रियों ने संविधान के नाम पर शपथ ली, वहीं पांच ने ईश्वर के नाम पर शपथ ली। इंडियन नेशनल लीग के कोटे से मंत्री बने अहमद देवरकोविल ने अल्लाह के नाम पर शपथ ली।